सतना जिले में मिले कोरोना संक्रमण के 18 और मरीज

18 more patients of corona infection found in Satna district
सतना जिले में मिले कोरोना संक्रमण के 18 और मरीज
सतना जिले में मिले कोरोना संक्रमण के 18 और मरीज

डिजिटल डेस्क सतना। जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होता रहा है। बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक सतना में 18 और कोविड-19 के मरीज पाए गए। इनमें से 5 मरीज उचेहरा, 8 सतना शहर, 2 चित्रकूट, 2 मैहर और 1 मरीज बिरसिंहपुर से ताल्लुक रखता है। उचेहरा कोर्ट के प्रथम श्रेणी के ज्यूडीशियल मजिस्टे्रट, चित्रकूट नगर पंचायत के मुख्य नगरपालिका अधिकारी, शासकीय इंदिरा कन्या महाविद्यालय की प्रिंसपल, उचेहरा थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर और एक आरक्षक के थ्रोट स्वाब में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। पाजिटिव आने के बाद उचेहरा कोर्ट को 1 सितम्बर तक के बंद कर दिया गया जबकि दीनदयाल शोध संस्थान और सीएमओ कार्यालय को भी टोटल लॉकडाउन किया गया है। कोरोना वायरस ने शासकीय इंदिरा कन्या महाविद्यालय में भी आमद दी है। प्रिंसपल का बेटा भी संक्रमण की चपेट में है। 
अण्डर प्रोसेस थी जांच
हासिल जानकारी के मुताबिक डीआरआई के संगठन सचिव के थ्रोट स्वाब की जांच जिला अस्पताल के ट्रूनाट मशीन में की गई थी जिसमें उनका टेस्ट अण्डर प्रोसेस बताया गया था। हालांकि बाद में वो भोपाल चले गए। जबकि चित्रकूट सीएमओ की रिपोर्ट यहां 16 अगस्त को अण्डर प्रोसेस आई थी। अण्डर प्रोसेस के बाद 48 घंटे में दोबारा सेम्पल लेने का प्रावधान है मगर वो भी नागपुर चले गए जहां प्राइवेट हॉस्पिटल में उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। चित्रकूट से स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल मेडिकल यूनिट ने डीआरआई के बावर्ची और अन्य 20 लोगों का सेम्पल लिया। 
नेशनल पोर्टल में 6 नाम
जिले में कोरोना टेस्ट के लिए सेम्पल न देकर दूसरे जिलों में उपचार कराने वाले संदिग्धों की जब जांच की जाती है और रिपोर्ट पाजिटिव आती है तो इनके नाम कोविड-19 के नेशनल पोर्टल में दर्ज की जाती है। नतीजतन, जिस जिले का मरीज होता है वह नाम वहां रिकॉर्ड हो जाता है। नेशनल पोर्टल में जिले के 6 संक्रमितों के नाम दर्ज हैं। इसमें 1 चित्रकूट और 5 स्थानीय सिंधी कैम्प के लोग कोरोना पाजिटिव शामिल हैं। 
प्रिंसपल कक्ष में लगाया गया ताला
कन्या महाविद्यालय की प्रिंसपल मंगलवार से अवकाश लेकर भोपाल गईं तो उनकी तबीयत बिगड़ गई। जांच कराने पर उनके थ्रोट स्वाब में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। छोटा बेटा भी संक्रमित पाया गया जबकि पति और बड़े बेटे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट का पता लगते ही यहां कॉलेज में प्रिंसपल के केबिन को डिसइंफेक्टेड करके ताला लगा दिया गया। कॉलेज में कोरोना संक्रमण के आमद की खबर लगते ही छात्राओं के बीच दहशत का माहौल बन गया। गौरतलब है कि यहां एडमीशन के लिए डाक्यूमेंट का सत्यापन चल रहा है। 
1 सितम्बर तक के लिए अदालत बंद
प्रथम श्रेणी के न्यायिक दण्डाधिकारी के संक्रमित होने के बाद जिला जज आरके सोनी ने उचेहरा कोर्ट को 1 सितम्बर तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट में कार्यरत सभी कर्मचारियों को होम क्वारेंटीन कर दिया गया है। जब तक उचेहरा कोर्ट टोटल लॉकडाउन रहेगा तब तक इस कोर्ट के अत्यावश्यक कार्य न्यायिक मजिस्ट्रेट मैहर करेंगे। बता दें कि उचेहरा थाना के टीआई और यहां पकड़े के गए दो हत्या के आरोपी पहले से कोरोना संक्रमित हैं। आज एक एसआई और कांस्टेबल में भी वायरस की पुष्टि हुई है।

 

Created On :   20 Aug 2020 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story