दैनिक भास्कर हिंदी: भगवा रंग में रंगा चित्रकूट का रामघाट, पहुंचे यूपी के सीएम योगी

October 23rd, 2017

डिजिटल डेस्क सतना। तो पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश में बतौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी के साथ ही पावन तपोधाम चित्रकूट की पुण्य सलिला मंदाकिनी के तट पर स्थित पवित्र श्रीराम घाट के अनगिनत मंदिरों में भगवा रंग भरने का अभियान शुरु हो गया था लेकिन , इनदिनों यूपी के सरहदी दायरे पर स्थित इसी श्रीरामघाट की छटा अब और भी निराली है। चित्रकूट के कर्वी जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 2 दिनी प्रवास के मद्देनजर समूचे तटीय क्षेत्र को दुल्हन की तरह सजा रखा है। चित्रकूट से ब्यूरो रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को मंदाकिनी तट पर श्रीराम घाट की नयनाभिराम छवि देख कर यूपी के सीएम अभिभूत हो गए। 
महाराजा के पुण्य दर्शन,उतारी महाआरती  
तय समय से तकरीबन 2 घंटे विलंब से पहुंचे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम घाट पर स्थित  चित्रकूट के महाराजा मत्यगजेंद्र नाथ महाराज के पुण्य दर्शन कर पूजा अर्चना की और फिर  रामघाट में पुण्य सलिला मां मंदाकिनी की महाआरती उतारी। इस दौरान मंदाकिनी तट पर संत-महंतों और साधु सन्यासियों का भी सैलाब उमड़ा। महाआरती में शामिल होने के बाद यूपी के सीएम तुलसीपीठ में जगदगुरु रामभद्राचार्य का सानिध्य लेने पहुंचे।
जगद्गुरु से मुलाकात
 तुलसी पीठ की प्रमुख गीता बुआ ने बताया कि जगदगुरु इन दिनों 9 जुलाई की गुरु पूर्णिमा से 8 जनवरी तक विशेष अनुष्ठान पर हैं। साधना कक्ष में मुख्यमंत्री की जगदगुरु रामभद्राचार्य के साथ तकरीबन आधे घंटे की चर्चा हुई।
 सियाराम कुटीर भी गए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तुलसीपीठ में जगदगुरु से मुलाकात करने के बाद सियाराम कुटीर भी पहुंचे। जहां उन्होंने राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख  को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनका पुण्य स्मरण किया । योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पदाधिकारियों से भेंट भी की। 
 श्रीकामदगिरी की प्रदक्षिणा
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ 2 दिवसीय चित्रकूट प्रवास के दूसरे दिन 23 अक्टूबर को सुबह 7 बज कर 20 मिनट पर प्रदक्षिणा मार्ग आए भगवान कामदगिरी के द्वितीय मुखारबिंद पर पहुंच कर पूजा अर्चना कर परिक्रमा के बाद पुन: द्वितीय मुखारबिंद पहुंच कर सुबह 9 बज कर 10 मिनट पर कार से कर्वी जिला मुख्यालय के लिए प्रस्थान किया ।