पुलिसकर्मियों ने गैंगरेप पीड़ित का वीडियो बनाकर वायरल किया, सस्पेंड

2 policeman suspended who has made a video of gangrape victim
पुलिसकर्मियों ने गैंगरेप पीड़ित का वीडियो बनाकर वायरल किया, सस्पेंड
पुलिसकर्मियों ने गैंगरेप पीड़ित का वीडियो बनाकर वायरल किया, सस्पेंड

डिजिटल डेस्क जबलपुर। रांझी थाना अंतर्गत तीन दिन पहले गैंगरेप की शिकार हुई किशोरी का  वीडियो वायरल करने के मामले में दो पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। डायल-100 में तैनात एक हवलदार और एक आरक्षक ने मौके पर पहुंचकर पीडि़ता का वीडियो बनाया था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 फरवरी को दोपहर 12 बजे रांझी क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी का अपहरण कर लिया गया था। अपहरण के बाद उसके साथ 8 लड़कों ने गैंगरेप किया था। मौके से किसी ने डायल-100 को गैंगरेप की सूचना दी थी। डायल-100 में तैनात हवलदार रामेश्वर और आरक्षक बहादुर मौके पर पहुंचे। हवलदार और आरक्षक ने पीडि़ता से बातचीत की और उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद हवलदार और आरक्षक ने वीडियो वायरल कर दिया। मामला संज्ञान में आते ही एसपी ने मामले की जांच कराई। प्रारंभिक जांच में पाया गया कि घटना स्थल पर डायल-100 के हवलदार और आरक्षक ने पीडि़ता का मौके पर वीडियो बनाया था। जांच के बाद हवलदार और आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।
पहले वीडियो में पूछताछ- पहले वीडियो में गैंगरेप पीडि़ता से हवलदार पूछताछ करता दिखाई दे रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि हवलदार ने पहले किशोरी का नाम पूछा। इसके बाद किशोरी से पिता का नाम और उसका पता पूछ रहा है।
किशोरी से उठवाई आरोपी की शर्ट
दूसरे वीडियो में पूरा घटनास्थल दिखाया जा रहा है। वीडियो में वह जगह खासतौर पर दिखाई जा रही है, जहां पर किशोरी के साथ गैंगरेप हुआ था। वीडियो में हवलदार किशोरी से गैंगरेप के आरोपी की शर्ट उठवाता दिख रहा है।
पहले दिया था ईनाम 7 गैंगरेप मामले में त्वरित कार्रवाई के लिए एसपी ने डायल-100 के हवलदार रामेश्वर और आरक्षक बहादुर को 2500-2500 रुपए का नकद ईनाम दिया था। ईनाम के बाद वीडियो वायरल करने के मामले में दोनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

 

Created On :   9 Feb 2018 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story