दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र : स्कूल में आयरन की गोलियां खाने से 250 बच्चों की हालत गंभीर, एक की मौत

August 10th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गोवंडी के बैगनवाडी इलाके में स्थित महानगर पालिका के उर्दू स्कूल में पढ़ने वाले करीब 250 विद्यार्थियों को स्कूल द्वारा बांटी गई आयरन की गोलियां खाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। घटना में 12 साल की चांदनी मोहम्मद रजा शेख नामक छात्रा की मौत हो गई। चांदनी को उल्टियां होने के बाद परिवार वाले शुक्रवार सुबह उसे राजावाड़ी अस्पताल ले गए, लेकिन दाखिल करने से पहले ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

संजय नगर में स्थित इस स्कूल में सोमवार को कुछ गोलियां बांटी गई थी। जिसे खाने के बाद ही उसकी तबीयत बिगड़नी शुरू हुई थी। गुरूवार और शुक्रवार को कुछ विद्यार्थियों की तबीयत ज्यादा बिगड़ी और उन्हें खून की उल्टियां होने लगीं। जिसके बाद विद्यार्थियों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। इसके बाद अभिभावकों में घबराहट फैल गई स्कूल के 196 विद्यार्थियों को राजावाड़ी और 43 विद्यार्थियों को शताब्दी अस्पताल जांच के लिए ले जाया गया। बच्चों के परिवार वालों के मुताबिक वे भी गोलियां खाने के बाद से ही पेटदर्द और उल्टी की शिकायत कर रहे थे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्कूल की ओर से विद्यार्थियों को आयरन और फॉलिक एसिड की गोलियां दी गईं थीं। ज्यादातर विद्यार्थियों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। शिवाजी नगर पुलिस ने मामले में एडीआर दर्ज किया है।

जांच के लिए स्कूल में बच्चों को दिए गए खाने और गोलियों के नमूने लिए गए हैं। बच्ची का शव पोस्टमार्टम के लिए जेजे अस्पताल  भेज दिया गया है। वहीं घटना से नाराज अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ नारे लगाते हुए अंदर दाखिल होने की कोशिश की, जिन्हें रोकने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। 

 

खबरें और भी हैं...