comScore

लोको के रनिंग रुम में कुकर फटने से 2 महिलाओं समेत 3 जख्मी 

लोको के रनिंग रुम में कुकर फटने से 2 महिलाओं समेत 3 जख्मी 

डिजिटल डेस्क सतना। स्टेशन के लोको रङ्क्षनग रुम के किचेन में सोमवार की सुबह कुकर फटने से खाना पका रहीं 2 महिलाओं के अलावा एक सफाई कर्मचारी जख्मी हो गया। आरोप है कि कुकर काफी समय से खराब था और इस बात की जानकारी रनिंग रुम के प्रभारी आईएस चतुर्वेदी को कई बार दी गई थी लेकिन उन्होंने इसकी अनदेखी की, लिहाजा कुकर फटने से 2 महिलाओं समेत 3 लोग जख्मी हो गए। आरोप है रनिंग रुम के प्रभारी ने अपनी मनमानी छिपाने के लिए जख्मी महिलाओं  पर उल्टे 500-500 रुपए की पेनाल्टी ठोक दी है। इन दोनों महिलाओं को नौकरी से बाहर कर देने की भी धमकी दी गई है। जख्मी महिलाओं को रनिंग रुम प्रभारी ने उपचार की भी व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई है। 
एक साथ 2 जिम्मेदारी 
रेल सूत्रों ने बताया कि रनिंग रुम के किचेन प्रभारी आईएस चतुर्वेदी पर आला अफसरों की मेहरबानी प्राय: सुर्खियों में रही है। उनके पास मूलत: चीफ लोको इंस्पेक्टर (सीएलआई) का जिम्मेदारी है,मगर रनिंग रुम के किचेन का भी अतिरिक्त प्रभार है। इस किचेन में हर दिन लगभग 200 गार्ड और ड्राइवरों के लिए भोजन पकाया जाता है। इन्हीं सूत्रों ने बताया कि यंू तो किचेन का ठेका बिलासपुर के किसी केसरवानी के पास है,मगर केयर टेकर भी यहां किचेन प्रभारी आईएस चतुर्वेदी ही हैं। 
 सफाईकर्मी की पिटाई का भी आरोप
चीफ लोको इंस्पेक्टर और रनिंग रुम के प्रभारी आईएस चतुर्वेदी पर सोमवार को एक सफाई कर्मी रोहन की डंडे से पिटाई का भी आरोप है। हालांकि जीआरपी का कहना है कि डयूटी में नहीं आने के कारण कुछ सफाईकर्मियों की सेवा समाप्त कर दी गई है,रोहन भी इन्हीं में एक है। उस पर सेवा समाप्ति के बाद भी जबरिया घुसने का आरोप है। कुल मिलाकर शिकायत मिलने पर जीआरपी ने  चीफ लोको इंस्पेक्टर  को समझाइश देकर छोड़ दिया है।
 

कमेंट करें
M2Kp9