दैनिक भास्कर हिंदी: सोना बेचने के नाम पर की 3 लाख रू. की लूट - 3 आरोपी गिरफ्तार 

June 12th, 2020

डिजिटल डेस्क सतना। नकली सोने की आड़ में 2 युवकों से 3 लाख 20 हजार की लूटपाट के  3 आरोपियों को मझगवां पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए  आरोपियों से लूट गई 3 लाख की नकदी,वारदात में प्रयुक्त 315 बोर की 3 बंदूकें ,नकली सोने के 5 टुकड़े और 3 मोबाइल भी बरामद कर जब्त किए गए हैं। एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी ने बताया कि इस सिलसिले में आरोपी लल्लू लाल साकेत,  भगवान दीन साकेत और हुबलाल कोल कोल के खिलाफ आईपीसी की धारा-395, 397, आम्र्स एक्ट 25/27 और  11/13 एडी एक्ट  के तहत अपराध कायम किया गया है।
ऐसे फंसाया झांसे में :---
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सोलंकी ने बताया कि कोटर थाना क्षेत्र के तिहाई निवासी सुनील चौधरी की मुलाकात 4 माह पहले सभापुर थाना क्षेत्र के गुझवा निवासी लल्लू लाल साकेत पिता मथुरा (48) से हुई थी। बातों-बातों में दोनों की दोस्ती हो गई और फोन पर बातचीत होने लगी। हाल ही में लल्लू ने सुनील को बताया कि घर की खुदाई में उसे डेढ़ किलो सोने के सिक्के मिले हैं। किसी तरह से वो इन सिक्कों को बेचना चाहता है। सोने की सिक्के की पुष्टि के लिए सुनील की लल्लू से मुलाकात हुई तो उसने उसे पालिस चढ़ी धातु के 5 टुकड़े दिखाए।
मिले घटिया के जंगल में :-----
 पुलिस ने बताया कि लल्लू और सुनील के बीच 3 लाख 20 हजार में सौदा तय हुआ।  लल्लू साकेत के बताए गए पते के अनुसार सुनील 2 जून को अपने बुआ के बेटे गुड्डू वर्मा के साथ 3 लाख 20 हजार की नकदी के साथ मझगवां थाना अंतर्गत  गुझवा मोड़ के पास बघवार घटिया के जंगल में पहुंचा जहां पहले से ही 6 हथियार बंद बदमाश मौजूद थे। इनमें से मुख्य आरोपी लल्लू लाल साकेत के अलावा भगवान दीन साकेत पिता शंकरलाल ( 38 ) निवासी बरहा जमुनिहा टोला (मझगवां) और  हुबलाल कोल पिता सरदइया (40) गुझवा (सभापुर) के पास 315 बोर की बंदूकें मय कारतूस थीं। आरोप है कि इन बदमाशों ने सुनील वर्मा और गुड्डू वर्मा को बंदूक की नोक पर घेर लिया। बंदूक की बटों से पिटाई की और 3 लाख 20 हजार की नकदी के साथ दोनों के मोबाइल भी लूट लिए। दोनों को मारकर जंगल से भगा दिया।  
अभी 3 आरोपी हैं फरार :-----
बताया गया है कि भागकर दोनों फरियादी मझगवां थाने पहुंचे। मामले को संज्ञान में लेते हुए मझगवां थाना प्रभारी ओपी सिंह ने आईपीसी की धारा 395, 397, आम्र्स एक्ट 25/27 और  11/13 एडी एक्ट  के तहत एफआईआर काटते हुए किसी नवोदित गैंग की आशंका से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। एसपी रियाज इकबाल ने बदमाशों की पकड़ लिए एडीशनल एसपी गौतम सोलंकी के नेतृत्व में टीम बनाई। टीम ने दबिश दी तो 3 आरोपी पकड़ में आ गए। पुलिस को इसी वारदात में शामिल 3 आरोपियों की तलाश है। आरोपियों के खिलाफ धारकुंडी थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातों के आरोप हैं। आरोपियों ने इलाके में रौब बढ़ाने के लिए मझगवां थाना क्षेत्र के छनिहरा गांव में एक किसान के साथ भी मारपीट की थी।