एडीजे, स्त्रीरोग चिकित्सक और भाजपा नेता समेत 30 नए संक्रमित

30 new infected including ADJ, gynecologist and BJP leader
एडीजे, स्त्रीरोग चिकित्सक और भाजपा नेता समेत 30 नए संक्रमित
एडीजे, स्त्रीरोग चिकित्सक और भाजपा नेता समेत 30 नए संक्रमित



डिजिटल डेस्क सतना। एक बार फिर कोरोना के संक्रमण ने जिला अस्पताल की स्त्रीरोग चिकित्सक (मेडिकल ऑफीसर) को अपनी चपेट में लिया है। इतना ही नहीं जिला न्यायालय में पदस्थ सप्तम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीजे) और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सर्वाधिक 16 मरीज सतना शहर में पाए गए हैं। यानि कोरोना ने एक बार फिर शहर का रूख कर लिया है। पाजिटिव आने के बाद भाजपा नेता और एडीजे होम आइसोलेट हो गए हैं जबकि फिलहाल उनकी जगह अष्टम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जरूरी कामकाज देखेंगे।
शुक्रवार तक ड्यूटी पर थीं एमओ
जिला अस्पताल के मेटरनिटी विंग में पदस्थ मेडिकल ऑफीसर 29 अगस्त शुक्रवार तक ड्यूटी पर देखी गई हैं। वो रोजाना दर्जनों गर्भवती महिलाओं का चेकअप करती थीं। जानकारों का दावा है कि जबसे उनके थ्रोट स्वाब का नमूना लिया गया था तब से ही वो होम क्वारेंटीन थीं। गौरतलब है कि जिला अस्पताल में पदस्थ मैट्रन, ईएनटी डॉक्टर, कुछेक स्टाफ नर्स पहले भी कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।
कटनी में कराई थी जांच
भाजपा नेता रविवार को कटनी स्थित अपने रिश्तेदार के यहां परिवार समेत गए थे। रिश्तेदार वहां जिला अस्पताल के सिविल सर्जन हैं। बातों-बातों में सिविल सर्जन ने अपने रिश्तेदार से पूछ लिया कि आपको कोरोना की जांच तो नहीं करानी। इस पर भाजपा नेता ने अपनी सहमति दे दी। फिर क्या था टीम ने फौरन उनके थ्रोट स्वाब का सेम्पल लिया गया। मंगलवार को कटनी में आई रिपोर्ट में उनके सेम्पल में कोविड-19 की पुष्टि हो गई। पाजिटिव होने की खबर भाजपा नेता ने कलेक्टर अजय कटेसरिया को दी। जिस दिन से उन्होंने अपना सेम्पल दिया था उसी दिन से खुद को होम आइसोलेट कर लिया था।
कोर्ट के कर्मचारी आइसोलेट
जिला न्यायालय के सप्तम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद जिला जज ने उनके न्यायालय में पदस्थ सभी तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को भी 13 सितम्बर तक के लिए होम क्वारेंटीन कर दिया है। उल्लेखनीय है कि न्यायालय में भी एक प्रशिक्षु सिविल जज और शासकीय अधिवक्ता पाजिटिव आ चुके हैं हालांकि बाद में दोनों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। न्यायालय में पदस्थ कई जज और कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है।
एसबीआई बैंक पहले भी पहुंच चुका है संक्रमण
मैहर के स्टेट बैंक में एक बार फिर कोरोना ने आमद दी है। यहां पदस्थ एक कैशियर पहले भी कोरोना संक्रमित पाया जा चुका है। खबर है कि आज संक्रमित पाया गया कर्मचारी एयरफोर्स का रिटायर्ड कर्मचारी है। इसके अलावा मैहर में गर्भवती महिला और एक पति-पत्नी पाजिटिव आए हैं। उचेहरा में पाजिटिव आया युवक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के सामने समोसा का ठेला लगाता है।  

Created On :   2 Sep 2020 11:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story