इंदौर से सतना आई बस में थे 30 स्टूडेंट, भेजे गए रीवा 

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
इंदौर से सतना आई बस में थे 30 स्टूडेंट, भेजे गए रीवा 

 डिजिटल डेस्क  सतना। जिला मुख्यालय में लॉकडाउन के दौरान यहां मंगलवार को हालात उस वक्त असमंजस पूर्ण हो गए जब सुबह 11 बज कर 40 मिनट पर बस स्टैंड के पास पहुंची एक एसी यात्री बस के ड्राइवर ने बस में सवार तकरीबन 30 स्टूडेंट को बीच रास्ते में ही उतार कर चंपत होने की कोशिश की। स्कूली छात्र-छात्राओं के विरोध करने पर पास ही सेमरिया चौक में मौजूद एसडीएम पीएस त्रिपाठी, सीएसपी विजय प्रताप सिंह और कोलगवां के थाना प्रभारी मोहित सक्सेना ने जब ड्राइवर को फटकार लगाई तो पता चला कि बस इंदौर में जॉब कर रही रीवा की पुष्पा तिवारी ने 45 हजार रुपए में ऑनलाइन बुक कराई थी। 
 क्या है पूरा मामला :---
कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका पर इंदौर के लॉकडाउन होने पर इंदौर में पढ़ाई कर रहे रीवा के कई स्टूडेंट वहां फंस कर रह गए थे, वो घर आना चाहते थे लेकिन ट्रेन बंद होने के कारण उनके पास कोई रास्ता नहीं था। सब ने मिलकर 45 हजार रुपए में ऑनलाइन एक एसी बस बुक कराई। बस के संचालक ने बुकिंग के वक्त ये आश्वासन दिया था कि सभी स्टूडेंट को बस इंदौर से लेकर रीवा छोडऩे जाएगी। इंदौर से ये बस 23 मार्च को दोपहर एक बजे के लिए बुक की गई थी, मगर इंदौर में बस रात में 8 बजे उपलब्ध कराई गई। इंदौर से बस साढ़े 9 बजे रवाना हुई और मंगलवार को सुबह जब यहां 11 बज कर 40 मिनट पर पहुंची तो बस स्टैंड के पास ड्राइवर ने रीवा जाने से इंकार कर दिया। विरोध करने पर दादागिरी पर उतारु हो गया। ड्राइवर का कहना था कि उसके पास रीवा का परमिट नहीं है, जबकि 45 हजार में बुकिंग इंदौर से रीवा तक ले जाने के लिए हुई थी। 
कलेक्टर ने कराई दूसरी बस :---
 मामला जैसे ही कलेक्टर अजय कटेसरिया के संज्ञान में आया तो उन्होंने बस के कागजात चेक कराए,पता चला कि इंदौर कलेक्टर के निर्देश पर वहां एसडीएम ने विशेष परिस्थिति के चलते बस को इंदौर से सतना तक ले जाने की अनुमति दी थी। आरटीओ का परमिट भी था। कलेक्टर ने मामले की जांच एआरटीओ सुनील शुक्ला को सौंपते हुए आनन फानन में यहां फंसे विद्यार्थियों को रीवा तक ले जाने के लिए दूसरी बस की व्यवस्था कराई। विशेष परिस्थिति का उल्लेख करते हुए सतना से बस को रीवा तक ले जाने के लिए परमिट भी जारी किया गया। एआरटीओ ने बताया कि आरोपों की जांच कराई जा रही है। 
 

Created On :   25 March 2020 9:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story