मध्य प्रदेश: बैतूल में धर्मांतरण की साजिश रचने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

February 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के भैंसदेही में धर्मांतरण की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भैंसदेही थाना क्षेत्र के उदामा ग्राम में शनिवार को बैतूल एवं महाराष्ट्र के कुछ लोगों ने ग्रामीणों को एकत्रित कर हिन्दू धर्म के खिलाफ अपशब्द कहने, धार्मिक भावनाओं को आहत करने एवं धर्मान्तरण के प्रेरित करने के मामले की शिकायत भैंसदेही पुलिस को मिली थी।

पुलिस के अनुसार, उदामा निवासी राजू भलावी की रिपोर्ट पर भैंसदेही पुलिस ने सायबू इवने (50), विजय जाधव (46), डेनी पाऊल (21) और एक अन्य को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की थी। आरोपियों द्वारा जुर्म स्वीकार करने के बाद पुलिस ने उनके विरूद्ध धारा 295 ए, 34 तथा इजाफा धारा 3 (1) , एसटी एससी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर रविवार को जिला न्यायालय में पेश किया गया, जहां से वारंट जारी हुआ।

भैंसदेही थाने के उपनिरीक्षक विवेचना अधिकारी गजेन्द्र चैहान ने बताया कि न्यायालय द्वारा चारों आरोपियों के खिलाफ जेल वारंट जारी किया है, जिन्हें जेल भेजा जायेगा। बताया गया है कि धर्मान्तरण की साजिश रचने की शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से लिया। परिणामस्वरुप पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद के निर्देशन एवं एसडीओपी एससी बोहित के मार्गदर्शन में भैंसदेही पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया।

आईएएनएस