गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन वितरण प्रणाली में खराबी होने से 5 मजीजों की मौत

5 deaths due to oxygen delivery system malfunction at Galaxy Hospital
गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन वितरण प्रणाली में खराबी होने से 5 मजीजों की मौत
गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन वितरण प्रणाली में खराबी होने से 5 मजीजों की मौत

देररात हुआ हादसा,परिजनों ने जमकर मचाया हंगामा - भाग खड़ा हुआ अस्पताल का स्टाफ , पुलिस ने संभाला मोर्चा
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
 उखरी रोड स्थित गैलेक्सी अस्पताल में देर रात ऑक्सीजन वितरण प्रणाली में खराबी होने से 5 मजीजों की मौत हो गई और घटना घटते ही  भगदड़ की स्थिति बन गई । जानकारी जब पुलिस को लगी तो मौके पर 5 थानों का पुलिस बल पहुंच गयाऔर देररात आनन-फानन में सिलेण्डर में आई खराबी को ठीक कराते हुए अस्पताल की व्यवस्थाएं शुरू कराई। शर्मनाक बात यह है कि पुलिस ने जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फोन पर मामले की सूचना देनी चाहिए परंतु किसी ने फोन नहीं उठाया। वहीं दूसरी ओर अस्पताल का स्टाफ भी मौके से भाग खड़ा हुआ । 
पुलिस जानकारी देते हुए बताया कि गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेण्डर खराबी आने से सबसे पहले एक मरीज की जान गई। इसकी खबर मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन को दी किंतु जिम्मेदार लोग मरीज की मौत को स्वाभाविक मान रहे थे इसके बाद अस्पताल में भर्ती 4 अन्य मरीजों ने भी दम तोड़ दिया। 
घटना के अस्पताल में 50 मरीज भर्ती थे और इस खराबी से अफरा-तफरी का माहौल बन गया था, समय रहते हुए सिलेण्डर का सुधार कार्य नहीं होता तो 50 मरीजों की जान पर संकट आ सकता था ।
 जांच शुरू
परिजनों की शिकायत पर लार्डगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल में 5 लोगों की मौत हुई है जिनके परिजनों ने शिकायत दर्ज कराई जिसकी जांच जारी है। 
जांच कमेटी बनाई है
 कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच कमेटी कठित की गई है जिसमें एसडीएम साहिद खान, अनुराग  तिवारी को नियुक्त किया गया है। जांच रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आएंगे प्रशासन विधिसंवत कार्रवाई करेगा। 
 

Created On :   23 April 2021 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story