फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमानत दिलाने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

6 accused arrested for given the bail on fake documents
फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमानत दिलाने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार
फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमानत दिलाने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अपराध शाखा ने फर्जी कागजात के आधार पर जमानत दिलाने वाले दो गिरोहों का भंडाफोड़ करते हुए छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है मामले में तीन और आरोपियों की तलाश है। आरोपी मुंबई स्थित जिला कोर्ट और दिंडोशी कोर्ट से आरोपियों को जमानत दिलाने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक आम लोग अक्सर अपराधियों की जमानत लेने के लिए तैयार नहीं होते इसी के चलते गिरोह से जुड़े लोग पैसे लेकर फर्जी कागजात और जमानतदार तैयार करते थे।

अपराध शाखा की यूनिट को गुप्त सूचना मिली थी कि गोरेगांव स्थित दिंडोशी कोर्ट में एक आरोपी को कुछ लोग फर्जी कागजात के आधार पर जमानत दिलाने के लिए पहुंच रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर संतोष शिंदे, अब्दुल शेख और नजीर सैयद नाम के आरोपियों को जाल बिछाकर पकड़ा लिया। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से कई फर्जी दस्तावेज मिले। जिसके आधार पर वे जमानत लेने की कोशिश कर रहे थे। वहीं जिला कोर्ट में भी इसी तरह से फर्जी जमानत दिलाई जा रही थी।

दरअसल आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में कुछ महीने पहले संजय शर्मा नाम के शख्स के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया था। मामले में जेल में बंद शर्मा ने जिला कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी। शर्मा को जमानत दिलाने के लिए पांच लोग हाजिर हुए थे। लेकिन जांच में पता चला कि जो दस्तावेज अदालत में जमा किए गए हैं वे फर्जी हैं। इसलिए मामले में शर्मा के साथ उस्मान गनी शेख, इमरान शेख, रशीद खान, मोहम्मद शमशाद और मोहम्मद मंजूर आलम नाम के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। छानबीन में जुटी पुलिस ने मामले में उस्मान, इमरान और रशीद नाम के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है दो आरोपियों की तलाश जारी है। 

कई न्यायालयों में दिलाते थे जमानत
जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने पुणे, नाशिक, ठाणे, नई मुंबई स्थित न्यायालयों में भी आरोपियों को फर्जी कागजात के आधार पर जमानत दिलाई है। आरोपियों के पास से फर्जी सोलवेन्सी सर्टिफिकेट, फर्जी राशन कार्ड, पैनकार्ड के साथ पालघर, मालाड, वसई, पनवेल, महाड, वाणगाव, वालिवगाव के तलाठियों और पुलिस स्टेशनों के फर्जी रबर स्टैंप भी बरामद किए गए हैं।   

Created On :   21 Dec 2018 4:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story