ट्रक-ऑटो की टक्कर में 6 की मौत, पांच घायल

6 killed, five injured in truck-auto collision
 ट्रक-ऑटो की टक्कर में 6 की मौत, पांच घायल
 ट्रक-ऑटो की टक्कर में 6 की मौत, पांच घायल

डिजिटल डेस्क कटनी। ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के ढीमरखेड़ा-विलायतकला रोड पर खमतरा  ग्वाल बाबा के समीप ऑटो और ट्रक और ऑटो की सीधी भिड़ंत में ऑटो चालक सहित छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में  पांच लोग डुडहा गांव के हैं। गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल कटनी में भर्ती कराया गया है। घटना बुधवार दोपहर एक बजे की है। जानकारी के अनुसार डुड़हा सहित आसपास गांव के करीब लोग ऑटो में सवार होकर खमतरा  बाजार करने के लिए आ रहे थे। तभी खमतरा के समीप ग्वाल बाबा के पास ऑटो को सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक टीएस-06 यूसी 7188  ने जोरदार टक्कर मार दी। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मृतकों में आटो चालक अनिल पिता पंचमलाल यादव (32) निवासी जिर्री, श्यामबाई पति लालाराम यादव (60), बालस्वरूप पिता चरणदास बैरागी (46), संतू पिता ओंकार सिंह गोंड़ (25) निवासी डुडहा, सरिता पिता राम सिंह गोंड़ (17) एवं जमुनिया बाई पति फूलसिंह गोंड़ (50) सभी निवासी डुड़हा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासिनक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।
कुछ दूर छिटक गए तो कुछ ऑटो में ही फंसे रहे
घटना के संबंध में हासिल जानकारी अनुसार बुधवार को डुडहा व देहरी के ग्रामीण ग्राम जिर्री निवासी अनिल पिता पंचमलाल यादव (32) के ऑटो में सवार सवार होकर ढीमरखेड़ा थानंातर्गत ग्राम खमतरा में लगने वाली सब्जी बाजार में खरीदी करने जा रहे थे। खमतरा के समीप ही बेलगाम ट्रक ने ऐसी टक्कर मारी कि आटो के परखच्चे उड़ गए। ट्रक की टक्कर लगते ही उसमें सवारा कुछ यात्री दूर तक छिटक गए तो कुछ ऑटो में ही फंस कर रह गए। लोंगों ने तत्काल 100 डॉयल को सूचना दी। घटना के 15 मिनट के भीतर पुलिस ने पहुंचकर घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। इस हादसे में पांच लोग घायल हुए जिनमें डुडहा निवासी रामसिंह पिता विश्वंभर गौंड़ (42), सुहाग बाई पति रामसिंह गौंड़ (35), नीलेश पिता रामसिंह गौंड़ (12), ग्राम देहरी निवासी हेमा पिता कैलाश गौंड़ (3), लक्ष्मी पति कैलाश गौंड़ (39) का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सभी पांच मृतकों का उमरियापान अस्पताल में पोस्टमार्टम कर परिजनों को  शव सौंपे। घटना की खबर मिलते ही एसडीएम सपना त्रिपाठी, एसडीओपी पीके सारस्वत, थाना प्रभारी एनके पांडेय पुलिस कर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल रवाना किया गया। ट्रक चालक वाहन छोड़कर मौके से भाग निकला। पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है।व एसपी ललित शाक्यवार ने भी घटना स्थल पहुंचकर जायजा लिया।
ओव्हर लोडिंग से पहले भी हुए हादसे
इस भीषण हादसे में भी बड़ी लापरवाही सामने आई है। ऑटो में ट्रैफिक रूल्स को दरकिनार करते हुए 10 सवारियां बैठाई गई थीं। इससे पहले भी ओव्हरलोडिंग के कारण लोगों की जान जाने के मामले प्रकाश में आ चुके हैं। सात अप्रैल 2018 को बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम कन्हवारा के पास बल्कर व आटो की भिडं़त में 10 मजदूरों की जानें गई थीं। इसी प्रकार 12 मई को बरही-मैहर रोड में बस और आटो की भिडं़त में चार लोग काल का ग्रास बने थे।
मृतकों के परिजनों को सहायता राशि जारी
पुलिस ने मर्ग प्रकरण दर्ज कर मामले की विवेचना प्रारंभ कर दी है। एसडीएम सपना त्रिपाठी ने बताया कि मृतकों के परिजनों को संबल योजना से पांच-पांच हजार की तात्कालिक सहायता राशि मुहैया कराई गई है। इसके अलावा कलेक्टर शशिभूषण सिंह द्वारा चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।
 

Created On :   9 July 2020 7:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story