600 मीटर लंबा रेल ओवरब्रिज बनेगा, खैरीटेक से नगझर तक सड़क होगी फोरलेन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने दी 126 करोड़ की मंजूरी 600 मीटर लंबा रेल ओवरब्रिज बनेगा, खैरीटेक से नगझर तक सड़क होगी फोरलेन

डिजिटल डेस्क,सिवनी। सोमवार को शहर को नए साल की बड़ी सौगात मिली। भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने सोमवार को आदेश जारी कर नागपुर रोड स्थित बायपास खैरीटेक से शहर के भीतर से होते हुए जबलपुर रोड स्थित नगझर बायपास तक फोरलेन सड़क बनाने की मंजूरी प्रदान कर दी है। इस सड़क के साथ ही रेलवे स्टेशन से लगे नागपुर रोड स्थित रेलवे फाटक पर 600 मीटर लंबे रेल ओवरब्रिज का निर्माण भी कराया जाएगा।

फोरलेन सड़क व रेल ओवरब्रिज का निर्माण 126.40 करोड़ रुपए से किया जाएगा। इस संबंध में प्रदेश सरकार के प्रधान सचिव को भी सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आदेश भेजा गया है। इस सड़क व ओवरब्रिज को मंजूरी दिए जाने संबंधी संकेत पिछले माह ही दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी द्वारा सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन को दिए गए थे। सांसद डॉ. बिसेन विगत दो साल से शहर के विकास को लेकर यह महत्वपूर्ण मांग श्री गड़करी से कर रहे थे।  

सुगम होगा यातायात

इस सड़क की मंजूरी से शहर का यातायात सुगम हो जाएगा। नेशनल हाईवे फोरलेन सड़क बनने व उसके शहर के बाहर से निकलने के बाद शहर के भीतर की सड़क पहले पीडब्ल्यूडी व फिर नगर पालिका को हस्तांतरित कर दी गई थी। लगभग सात साल पहले शहर में नगर पालिका द्वारा ज्यारतनाका से नागपुर रोड स्थित कृषि विज्ञान केन्द्र के आगे तक फोरलेन सड़क का निर्माण किया गया था, लेकिन वहां से आगे खैरीटेक तक टू-लेन सड़क होने व ज्यारतनाका से नगझर बायपास तक टू-लेन सड़क होने के कारण यातायात में अवरोध खड़े हो रहे थे। अब एनएचएआई शहर के भीतर से गुजरी अपनी पुरानी सड़क को जहां 126.40 करोड़ की लागत से फोरलेन में बदलेगी वहीं रेलवे क्रॉसिंग पर रेल ओवरब्रिज का निर्माण भी कराया जाएगा।

इनका कहना है-

सिवनी शहर के लिए यह बड़ी सौगात है। इसे मंजूरी दिलाने के प्रयास विगत दो साल से किए जा रहे थे। सोमवार को आदेश जारी कर दिया गया है। 126.40 करोड़ रुपए से खैरीटेक से नगझर तक फोरलेन सड़क व स्टेशन से लगे रेलवे फाटक पर रेल ओवरब्रिज का निर्माण कराया जाएगा।
- डॉ. ढालसिंह बिसेन, सांसद
 

Created On :   10 Jan 2023 8:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story