पेट्रोल पंप के चौकीदार पर हमला कर 65 हजार की लूट

मझौली थाना क्षेत्र के सुनवानी में घटना, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ नकाबपोश लुटेरा पेट्रोल पंप के चौकीदार पर हमला कर 65 हजार की लूट

डिजिटल डेस्क जबलपुर। मझौली थाना क्षेत्र स्थित ग्राम सुनवानी में सोमवार की रात एक नकाबपोश लुटेरे ने पेट्रोल पंप के चौकीदार पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला किया और फिर अंदर घुसकर 65 हजार रुपये नकदी लूट लिए। हमले में घायल चौकीदार की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। पंप में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हुई है और नकाबपोश लुटेरा नजर आ रहा है, उस आधार पर पुलिस उसकी पतासाजी के प्रयास में जुटी है।
जानकारी के अनुसार ग्राम सुनवानी में अनिल जैन का विभागी नाम से पेट्रोल पंप है। रोजाना की तरह सोमवार को पंप बंद होने पर सभी कर्मचारी घर चले गये, वहीं पंप की सुरक्षा के लिए चौकीदार गणेश दाहिया वहाँ ड्यूटी पर तैनात था। देर रात गणेश ने पंप के बाहर वाले कमरे में बिस्तर लगाया और उसमें सो गया। रात 3 बजे के करीब एक नकाबपोश लुटेरा कुल्हाड़ी लेकर कमरे में घुसा और चौकीदार गणेश दाहिया के सिर में कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया। उसके बाद आरोपी ने पंप में तोडफ़ोड़ की और ड्रॉज में रखे 65 हजार रुपये लूटकर भाग गया। घटना की जानकारी लगने पर पंप मैनेजर द्वारा थाने में सूचना दिए जाने पर पुलिस मौके पर पहुँची और घायल को शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहाँ से उसे जबलपुर रेफर किया गया है।
घायल चौकीदार का बेटा पहुँचा
पुलिस के अनुसार वारदात में घायल गणेश दाहिया का बेटा भी चौकीदारी करता है। वारदात के कुछ देर बाद वह पंप पर पिता से मिलने पहुँचा तो वहाँ पिता को खून से लथपथ देखा और तत्काल इसकी सूचना पंप मैनेजर गौरव श्रीवास को दी, वहीं मदद के लिए आसपास के लोगोंं को बुलाया।
बच गये साढ़े 3 लाख नकदी
जाँच के दौरान मैनेजर द्वारा पुलिस को बताया गया कि एक ड्रॉज को तोड़कर 65 हजार लूटे गये, वहीं दूसरी ड्रॉज खोलने में लुटेरा नाकाम रहा जिसमें साढ़े 3 लाख रुपये नकदी रखे हुए थे। यह रकम पेट्रोल की बिक्री की थी जो कि बैंक में जमा करानी थी लेकिन सोमवार को अवकाश होने के कारण यह रकम दूसरी ड्रॉज में रख दी थी।
लूट पकडऩे 5 हजार का इनाम
उधर लूट की इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करने व आरोपी की पतासाजी के लिए एसपी टीकेे विद्यार्थी द्वारा एक टीम गठित कर लगाई गई है और लुटेरे का सुराग देने वाले के लिए 5 हजार के इनाम की घोषणा की है। 
 

Created On :   4 April 2023 5:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story