कर्ज उतारने के लिए घर रखा गिरवी, पैसे लेकर भागा नौकर

8 lakh rupees stolen by servant, Old man taken money from loan
कर्ज उतारने के लिए घर रखा गिरवी, पैसे लेकर भागा नौकर
कर्ज उतारने के लिए घर रखा गिरवी, पैसे लेकर भागा नौकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बेटे की बीमारी के दौरान लिया गया कर्ज उतारने के लिए एक बुजुर्ग ने अपना घर आठ लाख रुपए में गिरवी रख दिया। लेकिन यह रकम लेने उसने जिस नौकर को भेजा उसने दावा किया कि पैसे खो गए। लेकिन पुलिस ने जब आरोपी नौकर से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि बहन की शादी के लिए पैसों की जरूरत के चलते उसने खुद पैसे रख लिए थे। 

बेटे को दिल का दौरा पड़ा 
गुलाब पुजारी नाम के बुजुर्ग कल्याण शील मार्ग पर चाय की दुकान चलाते हैं। कुछ दिनों पहले उनके बेटे को दिल का दौरा पड़ा था। बेटे के इलाज के लिए उन्होंने काफी कर्ज ले लिया था। कर्ज वापस करने के लिए पुजारी ने अपना घाटकोपर स्थित घर गिरवी रख दिया। इसके ऐवज में मिलने वाले आठ लाख रुपए लेने के लिए उन्होंने चाय की दुकान पर काम करने वाले अपने नौकर नवीन यादव को भेजा। लेकिन यादव उस शख्स से पैसे वापस लेने के बाद पुजारी के पास पहुंचा तो उसने दावा किया कि वापसी के दौरान लोकल ट्रेन में उससे पैसे खो गए। 

पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई शिकायत 
उसने इसकी शिकायत भी पुलिस स्टेशन में दर्ज करा दी। लेकिन पुजारी को इस पर भरोसा नहीं हुआ। उन्होंने मामले की शिकायत कल्याण अपराध शाखा के सीनियर इंस्पेक्टर संजू जॉन से की। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस ने शक होने पर यादव से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। यादव ने बताया कि उसकी बहन की शादी है और उसे पैसों की जरूरत थी इसीलिए उसने पैसे खो जाने का झूठा बहाना बनाया था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 
 

Created On :   26 April 2018 12:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story