comScore

अवैध रूप से ड्रमों में रखा गया चार लाख का 82 सौ लीटर केरोसिन जब्त

September 16th, 2020 13:47 IST
अवैध रूप से ड्रमों में रखा गया चार लाख का 82 सौ लीटर केरोसिन जब्त

डिजिटल डेस्क जबलपुर । अधारताल थाना क्षेत्र स्थित दाउ मैरिज गार्डन करौंदा में रोड किनारे बने गोदाम में अवैध रूप से केरोसिन जमा कर रखा गया था। सूचना मिलने पर थाने की पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने गोदाम में छापा मारकर केरोसिन की कालाबाजारी का गोरखधंधा उजागर किया है। छापे के दौरान करीब 41 ड्रमों व बाल्टियों में भरकर रखा गया 82 सौ लीटर केरोसिन जब्त किया गया है जो करीब 4 लाख कीमत का बताया जा रहा है। छापे के दौरान पुलिस ने 4 आरोपियों को पकड़ा लेकिन एक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। 
इस संबंध में टीआई शैलेष मिश्रा ने बताया कि एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा द्वारा यूरिया व केरोसिन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने निर्देशित किया गया था। उसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिली थी कि अधारताल दाउ मैरिज गार्डन के पास माँ नर्मदा एग्रो ट्रेडर्स करौंदा बायपास रोड पर, रोड किनारे नीचे की ओर दो दुकानें बनी हैं। उन दुकानों में अधिक मात्रा में ड्रमों में भरकर केरोसिन रखा गया है। सूचना पर पुलिस टीम ने छापा मारा और मौके पर अतीक उर्फ रहमान, नावेद अख्तर निवासी  बेनी सिंह की तलैया, गुड्डू उर्फ इस्तखार खान निवासी चारखम्भा, असरफ मंसूरी निवासी मोतीनाला को पकड़ा, वहीं एक व्यक्ति इम्तियाज भाग निकला। पुलिस ने दुकानों की तलाशी ली तो  ड्रमों व बाल्टियों में केरोसिन भरा हुआ मिला। इस गोरखधंधे को पकडऩे में एएसपी अमित कुमार,  एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल के निर्देश पर थाने व क्राइम ब्रांच की टीम की भूमिका प्रभावी रही।
इम्तियाज का था कारोबार 
 पूछताछ में पकड़े गये आरोपियों ने बताया कि जब्त किया गया केरोसिन फरार हुए इम्तियाज का है। मौके से पुलिस ने 5 बाल्टियाँ, 41 भरे हुए ड्रम, 15 खाली ड्रम, प्लास्टिक की बाल्टियाँ आदि सामान सहित कुल 82 सौ लीटर केरोसिन जब्त किया है। जब्त किए गये केरोसिन के संबंध में पूछताछ की जा रही है। 
केरोसिन से दौड़ते थे ट्रक 
 जाँच में पता चला है कि कालाबाजारी कर रखा गया केरोसिन का उपयोग ट्रकों के ईंधन के रूप में किया जाता था। कार्रवाई के दौरान तेल भरवाने पहुँचा ट्रक क्रमांक यूपी 64 एच 2830 रोड किनारे खड़ा हुआ मिला, वहीं पुलिस को देखकर चालक मौके से फरार हो गया। 
 

कमेंट करें
KWwQY