बैंक में डकैती की साजिश रचने और अवैध हथियार रखने वाले 9 आरोपी धराए,एक फरार

9 accused arrested for plotting robbery in bank and possessing illegal weapons
बैंक में डकैती की साजिश रचने और अवैध हथियार रखने वाले 9 आरोपी धराए,एक फरार
तिरोड़ी और किरनापुर पुलिस को मिली सफलता बैंक में डकैती की साजिश रचने और अवैध हथियार रखने वाले 9 आरोपी धराए,एक फरार

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। जिले में अवैध रूप से हथियार रखने और डकैती की योजना बनाने वालों की धरपकड़ जारी है। एसपी समीर सौरभ, एएसपी विजय डावर के मार्गदर्शन में तिरोड़ी और किरनापुर पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों का पर्दाफाश करते हुए कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। एक आरोपी फरार है। एएसपी श्री डावर ने मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकारवार्ता में बताया कि आरोपियों के पास से कुल 5 देसी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं। पुलिस ने दोनों मामलों में धारा 399, 402 भादंवि 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है। इस मौके पर सीएसपी अंजुल अयंक मिश्र, एसडीओपी कटंगी माणकमणि कुमावत, तिरोड़ी टीआई सीएस उइके मौजूद रहे। 

मामला-1: बैंक लूटने की साजिश हुई नाकाम

श्री डावर ने बताया कि तिरोड़ी पुलिस ने स्टेडियम की दीवार की आड़ में छिपकर तिरोड़ी के एक बैंक में डकैती डालने की योजना बना रहे 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी मौके से फरार हो गया। आरोपियों के पास से 2 पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस, एक-एक सरिया और सब्बल, एक बाइक (स्पैंडर) जब्त की गई है। 
ये हैं आरोपी: अभिषेक पिता घनश्याम नाकतोड़े (21) निवासी ग्राम मोहझरी लांजी, अजय पिता गामेश्वर बेद्रे (21) निवासी ग्राम बिंझलगांव लांजी, मौसम उर्फ विक्की पिता रामकिशन शिवालिया (25) सुंदरटोला लांजी, कृष्णा पिता ज्ञानदास बसेना (30) निवासी घंसा बहेला। जबकि डकैती की योजना मास्टरमाइंड इमरान चैन निवासी चांदामेटा, छिंदवाड़ा फरार है। 

इनका रहा योगदान: मामले का पर्दाफाश करने में एएसपी श्री डावर के साथ टीआई चैनसिंह उइके, एसआई गौरव शर्मा, रविंद्र धुर्वे, नितेश बघेल, बसंत बघेल, लक्ष्मीप्रसाद बघेल, नागेश बघेल, सुजेंद्र बघेल, शिवम बघेल की अहम भूमिका रही। 

मामला-2: बस से उतरते ही धराए आरोपी 

वहीं, दूसरा मामला अवैध रूप से हथियार रखने का है, जिसका खुलासा किरनापुर पुलिस ने किया है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने रजेगांव बस स्टैंड पर बस से उतरे राहुल पिता भुनेश्वर आवरे (19) बेनेगांव लांजी और मोहनीष उर्फ मोनू पिता स्व. मुरलीधर गिरटकर (21) वार्ड-13 को धरदबोचा, जिनके पास से 1 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस मिले। पूछताछ के बाद पुलिस ने मुकेश पिता फागूलाल कोरे (33) घाटटेमनी थाना आमगांव महाराष्ट्र, योगेश पिता रमेश बिसेन (33) बूढ़ी बालाघाट और राजेश पिता भरतलाल भाजीपाले (34) किरनापुर को गिरफ्तार किया गया है।

सप्लायर की तलाश में पुलिस

पूछताछ में आरोपियों ने देसी पिस्टल और कारतूस नागपुर के फिरोज से खरीदने की बात कबूली है। इस मामले में मुकेश कोरे को पुलिस रिमांड में लिया गया है। श्री डावर ने बताया कि जल्द ही हथियारों की सप्लाई करने वाले फिरोज को गिरफ्तार करने पुलिस टीम नागपुर रवाना होगी। पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 पिस्टल और 6 जिंदा कारतूस बरामद किया है।

इनका रहा योगदान: मामले के खुलासे में एसडीओपी लांजी दुर्गेश आर्माे, एसआई सुरेंद्र उइके, एएसआई शिवलाल परते, जितेंद्र शरणागत, रामू यादव, राजकुमार ठाकरे, यशवंत पांचे, शिवकुमार कुरोचिया और राकेश परिहार का अहम योगदान रहा। 

बुरहानपुर से एक नाबालिक सहित दो गिरफ्तार

सीएसपी अंजुल अयंक मिश्र ने बताया कि बैंक में डकैती की योजना बनाने के पूर्व के मामले में पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर बुरहानपुर से आरोपी गुरुचरण के साथ एक नाबालिक को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि दोनों आरोपियों पर पूर्व में भी अपराध दर्ज हैं, जो देसी पिस्टल बनाने के कारोबार से जुड़े हैं।
 

Created On :   12 July 2022 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story