मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतरी,दो घंटे तक रूका रहा रेल यातायात

A bogie of the train derailed, rail traffic stop for two hours
मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतरी,दो घंटे तक रूका रहा रेल यातायात
मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतरी,दो घंटे तक रूका रहा रेल यातायात

डिजिटल डेस्क,सतना। बिरला साइडिंग से सीमेंट लेकर सोमवार की रात्रि 9 बजे हरदोई (उत्तरप्रदेश) जा रही मालगाड़ी का एक डिब्बा ओवर ब्रिज के नीचे लूप लाइन में पटरी से उतर गया। लोको पायलट ने घटना की जानकारी रेलवे अधिकारियों को दी। आनन-फानन में हूटर बजाया गया, इसके बाद एआरटी स्टॉफ घटना स्थल परं पहुंच कर पटरी से गिरे वीसीएन वैगन को ट्रैक पर लाने के लिए जुट गए।

सीमेंट लेकर हरदोई जा रही थी 

जानकारी के अनुसार 42 डिब्बों की मालगाड़ी बिरला सीमेंट फैक्ट्री से सीमेंट लेकर हरदोई जा रही थी। जैसे ही यह मालगाड़ी ओवर ब्रिज के नीचे अप लूप लाइन सें जा रही थी कि इंजन क्रॉसिंग प्वाइंट से आगे निकलने के बाद क्रॉसिंग प्वाइंट खुल गया और इंजन से लगा वीसीएन वैगन का पहला डिब्बा पटरी से उतर गया और 15 मीटर तक स्लीपर क्षतिग्रस्त हो गया। ड्राइवर ने घटना को भांपते हुए तुरन्त मालगाड़ी पटरी से उतरने की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी। रीवा की ओर से आने वाली अप लाइन की टे्रनें प्रभावित हुईं, जिससे आधे घंटे तक रेवांचल सुपरफास्ट को कैमा रेलवे स्टेशन में रोका गया। हालांकि बाद में इस गाड़ी को एथार्टी देकर आगे बढ़ाया गया। 

घटना स्थल पर पहुंचे अधिकारी 

मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद घटना स्थल पर तुरन्त एरिया मैनेजर मृत्युंजय कुमार, एडीएमई आरपी खरे, आरपीएफ थाना प्रभारी मान सिंह, स्टेशन प्रबंधक एमआर मीणा, एडीईएन पीके शर्मा समेत अन्य एआरटी का स्टॉफ घटना स्थल में पहुंचकर पटरी से गिरे वैगन को ट्रैक पर लाने का कार्य शुरू कर दिया।

तेज रफ्तार आटो पलटा,दो घायल

अमरपाटन थाना अंतर्गत रामनगर रोड पर तेज रफ्तार आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए,जिनमें से दो की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर लगभग ढ़ाई बजे भीषमपुर से 16 सवारियां लेकर आटो चालक मुनईया पटेल अमरपाटन आ रहा था। इसी दौरान रामनगर रोड पर पुरानी बस्ती के पास आटो अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई,कई लोग आटो में दब गए। यह देखकर राहगीरो व स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और पुलिस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेज दिया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद संपत कोल पुत्र भरोसा 58 वर्ष निवासी सुआ और छत्रपाल लोनी पुत्र रामपाल 32 वर्ष निवासी भीषमपुर को डॉक्टर ने सतना रेफर कर दिया। 
 

Created On :   11 Jun 2019 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story