दैनिक भास्कर हिंदी: इंस्टाग्राम एप पर की दोस्ती फिर अपहरण कर किया रेप, नॉएडा में पकड़ाया आरोपी

July 5th, 2018

डिजिटल डेस्क, सिवनी। यहां की एक किशोरी को सोशल मीडिया के माध्यम से झूठे सपने दिखाकर उसका शोषण करने की घटना प्रकाश में आई है। बताया गया है कि सोशल मीडिया इंस्टाग्राम के जरिए एक युवती से दोस्ती बनाकर उसका अपहरण कर रेप करने वाले एक शख्स को डूंडासिवनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एक अन्य आरोपी फरार है। उसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 363,366,376 घ, 34, 3,4 पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। मुख्य आरोपी को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है। इस कार्रवाई में डूंडासिवनी थाना प्रभारी दिलीप पंचेश्वर के निर्देशन में एएसआई जीएस राजपूत, जमना जावरे और आरक्षक गंगाप्रसाद की भूमिका रही।गौरतलब है कि साइबर क्राइम के साथ साथ इस तरह सोशल मीडिया का उपयोग कर अपराध करने के प्रकरणों में भी लगातार वृध्दि हो रही है। 

यह थी घटना 
पुलिस के अनुसार डूंगरिया गांव की रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग 11 जून को सिवनी से ब्यूटी पार्लर की परीक्षा का रिजल्ट लेकर आने को कहकर निकली थी। उसके घर न लौटने पर पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने गुमशुदगी और अज्ञात आरोपी पर मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरु की।

सायबर सेल से पकड़ाया आरोपी
पुलिस ने बताया कि नोयडा के थोरा थाना के गौतम बुद्ध नगर निवासी जितेंद्र पिता बीके सिंह राजपूत ने इंस्टाग्राम के जरिए नाबालिग से दोस्ती की थी। बाद में बातचीत कर अपने साथी चिंटू उर्फ विष्णु तारन के साथ कार से सिवनी आया। वह लड़की को बहलाफुसलाकर अपने साथ नोयडा ले गया। यहां पर जितेंद्र ने नाबालिग को धमकी देकर ज्यादती की। पुलिस ने सायबर सेल के जरिए कॉल ट्रेस किए और आरोपी तक पहुंची। यहां पर पुलिस को आरोपी के साथ नाबालिग किशोरी मिली, जबकि चिंटू फरार हो गया। पुलिस ने लड़की को परिजनों के सुपुर्द कर आरोपी को सिवनी पकड़कर लाया।