हाईटेंशन लाईन करंट से युवक की मौत, बेटों के जन्मदिन की पार्टी में पसरा मातम

A man died due to current after being hit by the current of high tension line
हाईटेंशन लाईन करंट से युवक की मौत, बेटों के जन्मदिन की पार्टी में पसरा मातम
हाईटेंशन लाईन करंट से युवक की मौत, बेटों के जन्मदिन की पार्टी में पसरा मातम

डिजिटल डेस्क, सतना। सिविल लाइन थाना अंतर्गत भाद गांव में दो भाइयों के जन्मदिन की खुशियां तब मातम में बदल गयी, जब उनके पिता करंट लगने से मौत के मुंह में समा गए। इस घटना के लिए परिजन ने एमपीईबी अमले को जिम्मेदार ठहराते हुए जमकर हंगामा किया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रमेश कुमार वर्मा पुत्र सुदामा प्रसाद 39 वर्ष के बेटों उज्जवल 11 वर्ष और उत्कर्ष 9 वर्ष का जन्मदिन गुरुवार को था। जिस पर युवक ने घर पर पार्टी रखी थी। रात करीब 10 बजे केक काटने के बाद रमेश अपने चाचा रामविश्वास वर्मा को बुलाने चला गया। वह घर की छत पर पहुंचकर चाचा की छत पर जा रहा था तभी ऊपर से निकली 11 हजार केवी विद्युत लाइन के संपर्क में आने से झुलस गया। झटके से गिरने पर युवक का सिर भी फट गया था,उधर जब काफी देर रमेश नहीं लौटा तो परिजन उसकी तलाश में गए जहां बेसुध हालत में पड़े मिलने पर चार पहिया वाहन से तकरीबन 10:30 बजे युवक को जिला अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

परिजन ने किया हंगामा
रात में मृतक का शव मरचुरी में रखवा दिया गया। शुक्रवार सुबह जब अस्पताल चौकी पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा तो परिजन ने इंकार कर दिया। उनका आरोप था कि यह घटना एमपीईबी की लापरवाही से हुई है। रखरखाव के अभाव में हाईटेंशन लाइन लूज हो गयी थी, जिससे रमेश करंट की चपेट में आ गया। इस बीच रैगांव विधायक ऊषा चौधरी भी अस्पताल पहुंच गयी। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की तब तहसीलदार आए और जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्यवाही का भरोसा दिलाया तब जाकर परिवार के लोग शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए। तहसीलदार ने 5 हजार की तात्कालिक सहायता भी प्रदान की।

तीन सदस्यीय पैनल ने किया पोस्टमार्टम
परिजन के आग्रह में तहसीलदार ने सिविल सर्जन डॉ.एसबी सिंह से चर्चा कर तीन डॉक्टरों का पैनल गठित कराया जिसमें डॉ.अमर सिंह, डॉ.सुधीर सिंह और डॉ.आलोक खन्ना को शामिल किया गया था। इस पैनल ने पोस्टमार्टम किया जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई गयी।

 

Created On :   25 Aug 2018 9:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story