दैनिक भास्कर हिंदी: सांप के मुंह में उंगली डालकर दांत गिन रहा था युवक, डसने से मौत

November 18th, 2017

डिजिटल डेस्क, सुलतानपुर। जहरीले सांपों से लोगों को बचाना और सांपों का संरक्षण एक अच्छी पहल है, लेकिन जब यह पहल शौक और सनक बन जाए तो भगवान ही मालिक है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले से सामने आ रहा है। यहां एक युवक को सांपों से खेलने का और उन्हें पकड़ने का शौक था, लेकिन शराब के नशे में सांप के मुंह में उंगली डालकर उसके दांत गिनना भारी पड़ गया। युवक शराब के नशे में ये बार बार कह रहा था कि आज मैं इसके दांत गिनूंगा। इतने में सांप ने युवक को डस लिया।

जिला क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने शराब के नशे में धुत होकर सांप के मुंह में उंगली डाल दी। सांप के मुंह में उंगली डालना मतलब मौत को बुलावा देना है और हुआ भी कुछ ऐसा ही। उस युवक को सांप ने डस लिया। युवक के परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं परिजनों के मुताबिक शराब के नशे में युवक अक्सर सांपों के साथ खेलता था और धीरे-धीरे यह उसका शौक बन गया।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम कूरेभार थाना क्षेत्र के दौलत का पुरवा रतापुर गांव निवासी राम मिलन का 30 वर्षीय पुत्र माता प्रसाद शराब पीकर घर आया। इस दौरान उसने गांव से निकले एक सांप को पकड़ लिया। काफी देर तक सांप के साथ खिलवाड़ करते हुए उसने सांप के मुंह में उंगली डाल दी। बस फिर क्या था, सांप ने उसे डस लिया।

सांप के डसने के कुछ देर बाद युवक की तबीयत खराब होने लगी। पहले परिजनों ने झाड़फूंक कराई और ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया। हालत में सुधार न होने पर डॉक्टरों ने युवक को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया। इस दौरान युवक की मौत हो गई।