दैनिक भास्कर हिंदी: बेटी की चाहत में मां ने की 10 महीने के बेटे की हत्या

June 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। बेटे की चाहत में अक्सर बेटियों की बलि लेने जैसी घटनाएं सामने आती रहती है, लेकिन औरंगाबाद में एक महिला ने बेटी की चाहत में बेटे की बलि ले ली। बेटी की चाह रखने वाली एक महिला ने अपने 10 महीने के बेटे को पानी के ड्रम में डुबोकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने बेटे का शव बरामद कर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मामला औरंगाबाद जिले के पैठणखेड़ा गांव का है।

 


पुलिस के मुताबिक पैठणखेड़ा के लिंबादास खैरे की बेटी वेदिका की शादी 6 साल पहले वैजापुर के परमेश्वर एरंडे से हुई थी। परमेश्वर पास के चितेगांव में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। पांच दिन पहले ही वेदिका अपने चार साल के बेटे और 10 महीने के बेटे प्रेम को लेकर मायके आई थी। शनिवार को उसने खुद ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उसका 10 महीने का बेटा लापता है।

पुलिस ने आसपास खोजबीन कर जानकारी ली लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। बाद में पुलिस ने डॉग स्क्वाड की मदद से बेटे का शव ड्रम में ढूंढ निकाला। पुलिस ने वेदिका से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सच स्वीकार कर लिया। वेदिका ने बताया कि वह अपने 10 महीने के बेटे प्रेम को पसंद नहीं करती थी। उसे बेटी चाहिए थी। उसे बेटे पसंद नहीं है इसलिए उसने इसके पहले भी उसने प्रेम को जिंदा मारने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हुई।