बीमार लडकी की हो गई मौत, एजेंट ने नहीं भेजी एम्बुलेस

A sick girl died, the agent did not send an ambulance
बीमार लडकी की हो गई मौत, एजेंट ने नहीं भेजी एम्बुलेस
बीमार लडकी की हो गई मौत, एजेंट ने नहीं भेजी एम्बुलेस

हेल्थ बीमा के नाम पर ग्रामीणों को लगाई चपत, मृतका की मां ने कलेक्टर से लगाई गुहार
डिजिटल डेस्क कटनी ।
कम समय में रकम दोगुनी करने का लालच देकर चिटफंड कंपनियां तो जिले में कापी पहले से लोगों को चूना लगा रही थीं। अब हेल्थ बीमा के नाम पर चपत लगाई जा रही है। लड़की के बीमार पडऩे पर बीमा करने वाले को फोन किया, उसने एम्बुलेंस भेजने की बात कही लेकिन न तो एम्बुलेंस आई और न ही अस्पताल में इलाज हो सका। अंतत: लड़की मौत हो गई। बीमा करने वाले एजेंट पर कार्यवाही के लिए थाने में शिकायत लेकर गए तो वहां भी नहीं सुनी गई। अब कलेक्टर से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। ऐसा ही एक मामला विजराघवगढ़ तहसील के ग्राम परसवारा में सामने आया है। लड़की की मां  ने कलेक्टर से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।
साल भर में नहीं दिए कागज
परसवारा निवासी फूला बाई पति लक्ष्मी प्रसाद बर्मन ने शिकायत में आरोप लगाया कि राहुल खटीक नामक युवक ने स्वयं को स्वतंत्र प्रा.लि.कंपनी का एजेंट बताकर हेल्थ बीमा के नाम पर 3200 रुपये जमा कराए। उसके द्वारा कहा गया है कि बीमार होने पर दो साल तक निशुल्क इलाज होगा लेकिन साल भर तक बीमा के कागजात नहीं दिए गए। इसी बीच आवेदिका की पुत्री शिवानी की तबियत खराब हुई तो एजेंट को फोन लगाकर इलाज कराने कहा। तब एजेंट ने कहा कि एम्बुलेंस भेज रहे हैं, कटनी में फ्री इलाज कराएंगे। एम्बुलेंस के इंतजार में रात भर लड़की रात भर तड़पती रही लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई और दोपहर में लड़की की मौत हो गई।
इनका कहना है
 हेल्थ बीमा की शिकायत अभी मेरे संज्ञान में नहीं आई है, आवक-जावक शाखा से आवेदन मंगाकर मामले की जांच कराई जाएगी। जांच में शिकायत की पुष्टि होने पर एजेंट के विरुद्ध पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
 -शशिभूषण सिंह कलेक्टर कटनी
 

Created On :   14 Oct 2020 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story