महिला यात्री को आया नींद का झोंका, लाखों के जेवर ले भागा चोर, काशी एक्सप्रेस की घटना

A thief robbed womans purse in a Kashi Express train no.15017
महिला यात्री को आया नींद का झोंका, लाखों के जेवर ले भागा चोर, काशी एक्सप्रेस की घटना
महिला यात्री को आया नींद का झोंका, लाखों के जेवर ले भागा चोर, काशी एक्सप्रेस की घटना

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। लोकमान्य तिलक टर्मिनस से चलकर गोरखपुर जाने वाली काशी एक्सप्रेस में एक महिला यात्री पर ट्रेनों में लूटपाट करने वाला गिरोह निगाह रखे हुए था। जैसे ही महिला को नींद का झोंका आया, चोरों ने सिर के नीचे रखा बैग गायब कर दिया, जिसे लाखों के जेवर और महत्वपूर्ण दस्तावेज रखे हुए थे। महिला यात्री ने सतना पहुंचकर घटना की रिपोर्ट GRP थाना में दर्ज कराई। पर्स में एक सोने का हार, एक मंगलसूत्र, दो सोने की अंगूठी, कान की बाली, मोबाइल फोन, पेन कार्ड, आधार कार्ड व नगदी 10 हजार रुपए थे। 

GRP के अनुसार गाड़ी संख्या 15017 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर काशी एक्सप्रेस में ठाणे के बसंत विहार निवासी पायल जायसवाल परिवार सहित औड़िहार यूपी की यात्रा कर रही थीं। उनका रिजर्वेशन एस-12 कोच में था। रात 2 बजे के आसपास जब ट्रेन सिहोरा स्टेशन से कटनी की ओर रवाना हुई, इस दौरान उन्हें नींद का झोंका आ गया। थोड़ी देर में जब होश आया तो देखा कि लेडीज पर्स गायब था। उन्होंने इसकी सूचना टीटीई को दी व अन्य यात्रियों से पूछताछ की, किंतु किसी को भी पर्स चोरी जाने या चोरी को देखे जाने की जानकारी नहीं थी।

एक सप्ताह में दूसरी घटना, GRP तत्वों को पकड़ने में नाकाम
ट्रेनों में चोरी और लूटपाट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। पिछले एक सप्ताह में यह दूसरी घटना है। 3 जुलाई को ओवर नाइट एक्सप्रेस से जबलपुर अपने रिश्तेदार के यहां शादी का उत्सव मनाने आ रही महिला यात्री बबीता चौरसिया का एक असामाजिक तत्व ने गला दबाकर पर्स लूट लिया और चलती ट्रेन से कूद कर फरार हो गया। पीड़ित महिला के पर्स में लाखों के सोने के जेवर, 50 हजार रुपए कैश, तीन कीमती मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड के अलावा अन्य जरूरी सामान था। 

खुले आम हुई इस लूट की घटना के समय ट्रेन में कोई भी GRP का सिपाही नहीं था, जिसकी वजह से पीडि़त महिला यात्री की रास्ते भर कहीं सुनवाई नहीं हुई। शादी समारोह में शामिल होने के बाद पीड़ित यात्री बबीता ने अपने पति कैलाश चौरसिया के साथ GRP जाकर लुटेरों की जानकारी हासिल करने की कोशिश की थी, लेकिन GRP ने जांच जारी है, कह कर टाल दिया लेकिन लुटेरे के गिरेबां तक GRP के हाथ अभी तक नहीं पहुंच पाए हैं।

Created On :   11 July 2018 8:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story