टेरिटरी फाइट में मारा गया बाघ, आधा हिस्सा गायब मिला

A tiger got killed in territory fight, cases increasing rapidly
टेरिटरी फाइट में मारा गया बाघ, आधा हिस्सा गायब मिला
टेरिटरी फाइट में मारा गया बाघ, आधा हिस्सा गायब मिला

डिजिटल डेस्क, सिवनी। पेंच टाइगर रिजर्व में बाघों की बढ़ती संख्या के कारण टेरिटरी फाइट के वाकये बढ़ने लगे हैं। पेंच टाइगर रिजर्व प्रबंधन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार  खमारपानी बीट के पुलपुलडोह में गुरुवार को एक बाघ का शव मिला है। बाघ का आधा हिस्सा गायब था। जांच पड़ताल में पता लगा कि आपसी संघर्ष में बाघ की मौत हुई है। पेंच के फील्ड डायरेक्टर विक्रम सिंह परिहार ने बताया कि सुबह वन अमला गश्त कर रहा था तभी बाघ मृत मिला। उसे दूसरे बाघ ने मारकर शरीर के पिछले हिस्से को खा गया। संभवत उसकी मौत 24 घंटे पहले हुई है। हालांकि बाकी अंग सुरक्षित मिले। बाघ की उम्र करीब पांच साल है। बाघ के शव का पंचनामा बनाकर पीएम कराया गया। इसके बाद बिसरा फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। गौरतलब है कि उचित प्रबंधन के परिणामस्वरूप प्रदेश के टाइगर रिजर्व में बाघों की संख्या में अचछी वृद्धि हुई है, किंतु पार्क क्षेत्र सीमित होने के कारण टेरिटरी फाइट के वाकये बढ़ने लगे हैं।

किन्नर के वेश में आकर की लूट
डूूंडासिवनी थाना सीमा के बबरिया क्षेत्र में एक मकान में लूट की घटना हुई।  पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर लूट का मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है। इधर घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस के अनुसार पटेल परिवार के यहां किन्नर पहुंचा था। उसे शिवकली पटेल ने 100 रुपए दिए। तभी किन्नर ने यह बात कही कि परिवार पर राहू केतू का प्रकोप है। इसीलिए कुछ दान करना होगा इसके लिए उसे अपने गुरु को बुलाना होगा। महिला ने हां कह दिया तभी दूसरी किन्नर वहां पर पहुंच गई। बातों बातों में उलझाकर दोनों किन्नरों ने महिला के गले का मंगलसूत्र, सोने की चैन, कान के सोने के झुमके छीनकर फरार हो गए।

काले रंग की कार में थे आरोप
महिला के अनुसार आरोपी काले रंग की कार में आए थे। कार में कोई भी नंबर नहीं था। जांच में पता लगा कि कार बाहुबली चौक होते हुए शहर के दूसरे क्षेत्र में गई है। हालांकि पुलिस को जो लोकेशन मिल रही है उसके आधार पर जांच की जा रही है। लुटेरों ने करीब 50 हजार से अधिक के जेवर छीनकर फरार हुए हैं।

 

Created On :   28 Feb 2019 2:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story