रिश्वत प्रकरण में फंसे अपने ही विभाग के इंस्पेक्टर को तलाश नहीं पाई एसीबी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रिश्वत प्रकरण में फंसे अपने ही विभाग के इंस्पेक्टर को तलाश नहीं पाई एसीबी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रिश्वत प्रकरण में फंसे एसीबी के पुलिस इंस्पेक्टर को अदालत से भी राहत नहीं मिली है।  अदालत ने उसकी जमानत याचिका खारिज कर दी। इस बीच एसीबी ने आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर की तलाश में टीमों को लगा दिया है, लेकिन विभाग अभी तक अपने ही विभाग के पुलिस इंस्पेक्टर को तलाश नहीं पाई है। आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर पंकज शिवराम उकंडे है। वह एसीबी (भ्रष्टाचार प्रतिबंधक विभाग) में कार्यरत है।

सप्ताह भर पहले गत मंगलवार को उसके खिलाफ एसीबी ने सदर थाने में प्रकरण दर्ज कराया है। जिसमें उसके खिलाफ प्रकरण की जांच पड़ताल करते हुए महिला कर्मचारी से प्रकरण में सह आरोपी नहीं बनाने और आरोपी का पीसीआर नहीं बढ़ाने के लिए ढाई लाख रुपए के रिश्वत की मांग की थी। महिला ने एसीबी में इसकी शिकायत की। जिसके आधार पर उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। घटना के बाद से भी उकंडे फरार था। इस बीच उकंडे ने अदालत की शरण ली। वह गिरफ्तारी से बचना चाहता था। इसके लिए संबंधित अदालत में गिरफ्तारी पूर्व जमानत प्राप्त करने के लिए याचिका दायर की। इस पर हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने उकंडे की जमानत याचिका खारिज की है। इसके लिए एसीबी के जांच अधिकारी ने अदालत में यह तर्क पेश किया था कि प्रकरण बहुत की गंभीर है। जमानत देने से वह सबूतों को मिटा सकता है। गवाहों को धमका भी सकता है। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने याचिका को खारिज कर दी। जिससे उकंडे को अदालत से कोई राहत नहीं मिली है। इसके बाद उकंडे की तलाश में एसीबी ने अपने विविध पांच टीमों को लगा दिया है। बहुत जल्द उसे गिरफ्तार करने का दावा किया जा रहा है। 

भाई बर्धन की चतुर्थ स्मृति दिवस पर सभा कल
कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व महासचिव व नेता भाई ए. बी. वर्धन की चौथी पुण्यतिथि पर गुरुवार 2 जनवरी को एक सभा का आयोजन भाई बर्धन सत्कार समिति की ओर से किंग्सवे स्थित परवाना भवन में शाम 5 बजे आयोजित की गई है। कार्यक्रम की अध्यक्षता डा. बाबासाहब आंबेडकर स्मारक समिति के सचिव सदानंद फलझेले करेंगे। प्रमुख अतिथियों में सेवानिवृत आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन व वरिष्ठ पत्रकार श्रीपाद अपराजित उपस्थित रहेंगे।  उल्लेखनीय है कि भाई बर्धन की कर्मभूमि नागपुर रही है। 91 वर्ष की आयु में 2 जनवरी 2016 को उनका निधन दिल्ली में हो गया था। 

Created On :   1 Jan 2020 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story