एमपी-यूपी में 2 हत्याओं के आरोपी को भेजा जेल

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सतना एमपी-यूपी में 2 हत्याओं के आरोपी को भेजा जेल

डिजिटल डेस्क,सतना। बरौंधा थाना क्षेत्र के बड़े देव बाबा मंदिर परिसर में 27 मार्च की रात को चबूतरे पर सोने के विवाद में बरौंधा निवासी अरूण पुत्र अवध बिहारी यादव 42 वर्ष और 29 मार्च को यूपी के बांदा जिला अंतर्गत विरांव में बीड़ी नहीं देने पर बहन के ससुर की पत्थर पटककर हत्या करने वाले आरोपी रज्जू उर्फ शिवपूजन वर्मा पुत्र रामावतार 21 वर्ष, निवासी खोही कंदर को पुलिस ने बुधवार की दोपहर को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। परिजनों से पूछताछ और प्रमाणिक दस्तावेज प्राप्त होने के बाद आरोपी के बालिग होने की पुष्टि हुई, तब उसे कोर्ट के आदेश पर सेंट्रल जेल भेजा गया। आरोपी को कई दिन की तलाश के बाद मंगलवार की शाम एमपी-यूपी के बार्डर से गिरफ्तार किया गया था।

इन घटनाओं को दिया अंजाम

गौरतलब है कि 27 मार्च से लापता अरुण की लाश 31 मार्च की शाम को बड़े देव बाबा मंदिर की बाउंड्री के पास मिली थी। इस सनसनीखेज घटना की जांच के दौरान आरोपी शिवपूजन की भूमिका सामने आई तो पुलिस उसकी खोज में जुट गई, तभी पता चला कि बरौंधा में कत्ल के बाद आरोपी फरारी काटने अपनी बहन के ससुराल विरांव चला गया था, जहां बीड़ी के विवाद में उसने बुजुर्ग ससुर के सिर पर पत्थर पटककर कर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं झोपड़ी में आग भी लगा दिया था। दो-दो सनसनीखेज घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपी को पकडऩे के लिए एमपी और यूपी की पुलिस ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

नानी के साथ रहता था आरोपी

आरोपी का पिता कई सालों से लापता है, जबकि मां ने किसी और के साथ शादी कर पंजाब में ठिकाना बना लिया है। वर्तमान समय पर आरोपी शिवपूजन अपनी नानी के साथ रहता था। उसकी हरकतें काफी अजीबो-गरीब थीं। आरोपी कभी साड़ी तो कभी सलवार सूट और कभी अंडरबियर पहनकर घूमने लगता था। बरौंधा के अरुण की हत्या से पहले वह अंडरबियर में था, चबूतरे से नहीं हटने और पहनने के लिए लोवर नहीं देने की बात पर ही आरोपी ने युवक को मौत के घाट उतार दिया था।
 

Created On :   6 April 2023 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story