दुष्कर्म के इनामी आरोपी को ग्रेटर नोयडा से किया गिरफ्तार - अश्लील फोटो वायरल करने की देता था धमकी 

Accused of rape accused arrested from Greater Noida - Threatening to make pornographic photos viral
दुष्कर्म के इनामी आरोपी को ग्रेटर नोयडा से किया गिरफ्तार - अश्लील फोटो वायरल करने की देता था धमकी 
दुष्कर्म के इनामी आरोपी को ग्रेटर नोयडा से किया गिरफ्तार - अश्लील फोटो वायरल करने की देता था धमकी 

डिजिटल डेस्क सतना। युवती से दुष्कर्म और फोटो वायरल करने के इनामी आरोपी को मैहर पुलिस ने 6 माह की कोशिशों के बाद उत्तर प्रदेश के गे्रटर नोयडा इलाके से गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। टीआई देवेन्द्र प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी अनन्तराम अहिरवार पुत्र कमलू अहिरवार 23 वर्ष निवासी बरद्वाह थाना मतगुआ जिला छतरपुर की जान-पहचान पिछले 4-5 सालों से मैहर निवासी 25 वर्षीय युवती के साथ थी। इसी बीच सितंबर 2019 में आरोपी किसी बहाने से पीडि़ता के घर पहुंचा और बहला-फुसला कर हवस का शिकार बना लिया। आरोपी ने मोबाइल पर कुछ आपत्ति जनक फोटो भी खींच ली थी, इन्हीं फोटो को वायरल करने की धमकी देने के साथ ही अक्सर उसके फोन पर भेजने लगा। अंतत: पीडि़ता ने परिजनों को आरोपी की करतूतों से अवगत करा दिया और 5 जून को थाने जाकर शिकायत दर्ज कराई जिस पर आईपीसी की धारा 417 और 376 के तहत कायमी कर ली गई। पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए मगर वह हाथ नहीं आया। उसकी तलाश में छतरपुर समेत संभावित स्थानों पर कई बार टीम को भेजा गया, जो खाली हाथ लौट आई। इसी बीच पुलिस अधीक्षक ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 5 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया। 
ऐसे आया पकड़ में 
6 माह तक कोई खबर नहीं लगने के बाद हाल ही में जब एसडीओपी हिमाली सोनी ने महिला अपराधों की समीक्षा करते हुए इस प्रकरण को गंभीरता से लिया और सायबर सेल के माध्यम से पतासाजी कराई तो आरोपी अनन्तराम की मौजूदगी ग्रेटर  नोयडा में पाई गई। लिहाजा पुलिस की एक टीम को फौरन उत्तरप्रदेश के लिए रवाना कर दिया गया, जिसमें शामिल पुलिस कर्मियों ने ग्रेटर नोयडा के सूरजपुर थाने में पदस्थ एसआई जितेन्द्र बलियान के साथ मिलकर दबिश देते हुए आरोपी को पकड़ लिया। उसे रविवार सुबह मैहर लाने के बाद न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उप जेल मैहर भेज दिया गया। 
टीम में ये रहे शामिल 
इनामी आरोपी की गिरफ्तारी में एसआई श्यामा सिंह, एचएल महतेल, आरक्षक प्रमोद गुप्ता, विनोद सिंह, सायबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, प्रधान आरक्षक दीपेश पटेल और आरक्षक संदीप सिंह ने अहम भूमिका निभाई है। 
 

Created On :   21 Dec 2020 12:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story