तिलवारा में चल रहे निर्माण पर प्रशासन ने लगाई रोक- अधिकारियों ने कहा कि जाँच पूरी होने तक न हो कोई काम

Administration prohibits the ongoing construction in Tilwara - no work is done till the investigation is completed
तिलवारा में चल रहे निर्माण पर प्रशासन ने लगाई रोक- अधिकारियों ने कहा कि जाँच पूरी होने तक न हो कोई काम
तिलवारा में चल रहे निर्माण पर प्रशासन ने लगाई रोक- अधिकारियों ने कहा कि जाँच पूरी होने तक न हो कोई काम

डिजिटल डेस्क जबलपुर। नर्मदा तट के किनारे तिलवारा के दयोदय क्षेत्र में अवैध निर्माण किए जाने की शिकायतें मिलने पर जिला प्रशासन की टीम ने पहुँचकर जाँच की। टीम ने फिलहाल निर्माण कार्य रुकवा दिया है और यहाँ से दो वाहन जब्त करने की कार्यवाही की। एसडीएम गोरखपुर मणिन्द्र सिंह ने बताया कि समर्थ भैयाजी सरकार व नर्मदा मिशन के सदस्यों द्वारा तिलवारा के दयोदय क्षेत्र में अवैध निर्माण की शिकायतें की जा रहीं थीं और अनशन किया जा रहा था। इसी आधार पर टीम के साथ पहुँचकर जाँच की गई। शिकायत में कहा गया था जिस क्षेत्र में निर्माण कार्य पर रोक लगी है वहाँ कार्य कराया जा रहा है। मौके पर जब टीम पहुँची तो वहाँ एक भवन में छपाई का काम हो रहा था, जबकि एक जगह बड़ी मात्रा में पत्थर रखे थे और निर्माण कार्य चल रहा था। टीम ने काम रुकवाने के साथ ही यहाँ से एक जेसीबी वाहन और एक डंपर जब्त किया। यह निर्देश भी दिए कि जब तक जाँच पूरी नहीं हो जाती तब तक किसी तरह का निर्माण न किया जाए। इसके साथ ही उनके पास अगर कोई दस्तावेज हैं तो वे भी पेश किए जाएँ। इस दौरान तहसीलदार अनूप श्रीवास्तव, तिलवारा थाना की पुलिस और आरआई, पटवारी मौजूद रहे। 
नगर निगम ने दिया नोटिस
 नगर निगम की भवन शाखा प्रतिभा स्थली ट्रस्ट को 11 नवंबर को नोटिस जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि आपके द्वारा नर्मदा नदी के तट पर निर्माण किया जा रहा है। अगर इसके कोई दस्तावेज हैं जो पेश किए जाएँ नहीं तो निर्माण को अवैध मानकार कार्यवाही की जाएगी।
इनका कहना है
दयोदय तीर्थ जहाँ निर्माण पर रोक है वहाँ हमारे द्वारा कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है। प्रतिभा स्थली क्षेत्र में कुछ काम हो रहा है जहाँ के पूरे दस्तावेज ट्रस्ट के पास हैं। जल्द ही कागजात हमारे द्वारा प्रशासन को उपलब्ध करा दिए जाएँगे।      
- अशोक जैन, ट्रस्टी प्रतिभा स्थली
 

Created On :   13 Nov 2020 9:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story