फर्जी वीडियो वायरल होने से प्रशासन हुआ परेशान , पुलिस ने किया मामला दर्ज

Administration upset due to fake video viral, police registered a case
फर्जी वीडियो वायरल होने से प्रशासन हुआ परेशान , पुलिस ने किया मामला दर्ज
फर्जी वीडियो वायरल होने से प्रशासन हुआ परेशान , पुलिस ने किया मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क  जबलपुर । कोरोना संक्रमण के संकट से जूझ रहे शहरवासियों में उस समय हड़कम्प मच गया जब सोशल मीडिया पर पुलिस का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें यह दिखाया गया कि कफ्र्यू के दौरान सड़क पर नजर आने वाले को देखते ही गोली मारने की मुनादी की जा रही थी। शहर में दहशत व अफवाह फैलाने वाले तत्वों की करतूत से नागरिकों में सनसनी फैलाने के लिए यह वीडियो वायरल किए जाने की जानकारी लगते ही एसपी के निर्देश पर गोहलपुर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच में लिया गया है। संकट के इस दौरान दैनिक भास्कर द्वारा शहरवासियों से अपील की जा रही है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और धैर्य पूर्वक इस संकट का एकजुटता से सामना करें। 
कोरोना को लेकर लगाए गये जनता कफ्र्यू के दौरान मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ जिसमें कुछ पुलिस अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में सूनी सड़क पर निकले हैं और उनमें से एक अधिकारी लाउड स्पीकर से मुनादी पीटता हुआ नजर आ रहा है जो कि यह कह रहा है कि कफ्र्यू के दौरान कोई भी व्यक्ति सड़क पर नजर न आये अगर कोई सड़क पर नजर आया तो उसे देखते ही गोली मार दो। इस वीडियो को लेकर एबीएन न्यूज चैनल के जयदीप सिंह चौहान ने खबर बना दी। चूँकि वीडियो पुराना था और उससे एक शहर में दहशत का माहौल निर्मित हो रहा था। इसकी जानकारी लगने पर गोहलपुर थाने में न्यूज चैनल व उसे दिखाने वाले जयदीप चौहान के खिलाफ धारा 144 व 188 के तहत कार्रवाई की गयी है। 
धैर्य बनाए रखें, दूरी का पालन करें 
इस संकट में एसपी द्वारा लगातार शहरवासियों से अपील की जा रही है कि कोरोना को हराने के लिए धैर्य बनाए रखें और दूरी का पालन करें। साथ ही जरूरी वस्तुओं की खरीदी के लिए लोग अपने घरों के आसपास की दुकानों पर जाएँ और सामान लें। लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाए कि घरों से सिर्फ 20 से 35 वर्ष उम्र के युवक ही निकलें और दुकान संचालक भी इसी उम्र का हो, बुजुर्गों को घरों से बाहर न निकलने दिया जाए।
पहले भी दर्ज हो चुके हैं मामले 
ज्ञात हो कि कोरोना को लेकर अफवास फैलाने और एक मरीज की मौत होने की खबर सोशल मीडिया पर डालने वाले के खिलाफ गढ़ा थाने में मामला दर्ज किया गया था। वहीं सोशल मीडिया पर सख्ती से नजर रखी जा रही है और लोगों से अपील की जा रही है कि वे अफवाह न फैलाएँ। 
इनका क्या कहना है 
 जनता कफ्र्यू के दौरान लोगों में दहशत फैलाने की नीयत से इस तरह की अफवाह फैलाने व बिना प्रमाण के वीडियो को वायरल करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
-आर के गौतम, टीआई
यह समय धैर्य से काम करने व शहर की जनता को संकट से बचाने का है, ऐसी स्थिति में कुछ सनकी लोगों द्वारा अफवाह फैलाकर लोगों को डराने का काम किया जा रहा है ऐसे तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। 
-अमित सिंह, एसपी  जबलपुर

Created On :   26 March 2020 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story