7 साल की बालिका से रेप के बाद हत्या के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

सतना 7 साल की बालिका से रेप के बाद हत्या के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

डिजिटल डेस्क,सतना। सभापुर थाना क्षेत्र के नयागांव में पड़ोसी से रंजिश के कारण उसकी सात साल की बेटी रेप के बाद हत्या करने के आरोपी राजेश रजक का घर गुरुवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर तोड़ दिया। इस मौके पर एसडीएम पीएम त्रिपाठी और चित्रकूट एसडीओपी आशीष जैन दलबल के साथ मौजूद थे।

घर गिराने से पहले प्रशासन ने ग्राम पंचायत की अनुमति के बिना शासन की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए गए खपरैल वाले घर को हटाने के लिए नोटिस जारी की थी मगर आरोपी के परिजनों ने कोई जवाब नहीं दिया। नतीजतन मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की मंशा के अनुरूप पुलिस-प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया।इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में गार्मीण जन भी एकत्र रहे, हालांकि किसी ने तोड़फोड़ का विरोध नहीं किया।

ये है मामला

गौरतलब है कि बीते 17 नवंबर को 7 वर्षीय बालिका रहस्यमय ढंग से लापता हो गई थी जिसके पिता की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का अपराध दर्ज कर तलाश शुरू की। इसी दौरान बालिका के पड़ोसी राजेश रजक की गतिविधियां संदिग्ध लगने पर मुखबिरों और सायबर सेल की मदद से पणासाजी की गई तो 17 नवंबर को उसकी मौजूदगी बुंदेला पुरवा के जंगल में मिली, लेकिन जब पूछताछ की गई तो युवक ने दूसरी जगह होने का बयान दिया।

इतना ही घर सिर्फ एक मोबाइल होने की जानकारी देते हुए पत्नी के पास मोबाइल की बात छिपा गया। जांच में बयान झूठा पाए जाने पर  बच्ची की गुमशुदगी के 11वें दिन हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो राजेश रजक ने पड़ोसी युवक से परंजिश के चलते उसकी बेटी को अगवा कर जंगल ले जाने और रेप कर हत्या करने का जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर जंगल से शव भी बरामद कर लिया गया। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जा चुका है।

Created On :   1 Dec 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story