दैनिक भास्कर हिंदी: उत्तर प्रदेश: पति से विवाद के बाद महिला ने 2 बच्चों सहित आग लगाकर जान दी

April 26th, 2020

हाईलाइट

  • उप्र : पति से विवाद के बाद महिला ने 2 बच्चों सहित आग लगाकर जान दी

डिजिटल डेस्क, मैनपुरी, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। पति से विवाद के बाद एक 36 वर्षीय महिला ने कथित रूप से खुद को और अपने दोनों मासूम बच्चों को आग के हवाले कर दिया। गंभीर रूप से जले होने के कारण तीनों की मौत हो गई।

यह घटना शनिवार को भटुआ गांव में हुई, जहां रिंकी ने कथित रूप से अपने बेटों तन्मय (4) और मन्मय (2) पर मिट्टी का तेल डाला और उन्हें आग के हवाले कर दिया उसने फिर खुद को भी आग लगा ली। जब यह घटना घटी उस समय उसका पति राज किशोर प्रजापति घर में नहीं था।

पड़ोसियों ने चीख-पुकार सुनकर घर का दरवाजा तोड़ा और महिला और उसके बच्चों को गंभीर रूप से झुलसा पाया। पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया और उन सभी को सैफई पीजीआई ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया और उनकी मां ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

कुर्रा पुलिस थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) रूपेश वर्मा ने कहा, राज किशोर के पिता के खेत में फसलों को लेकर पति-पत्नी के बीच कुछ विवाद था। एसएचओ ने कहा कि महिला ने कथित तौर पर अपने पति को पिता के खेत में काम करने की मंजूरी नहीं दी थी और दंपति के बीच शनिवार की सुबह इस मुद्दे पर कथित रूप से झगड़ा हुआ। एसएचओ ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।