अग्निपथ: विरोध-प्रदर्शन से निपटने 5 सौ जवान तैनात

Agneepath: 500 soldiers deployed to deal with the protests
अग्निपथ: विरोध-प्रदर्शन से निपटने 5 सौ जवान तैनात
सतना अग्निपथ: विरोध-प्रदर्शन से निपटने 5 सौ जवान तैनात

डिजिटल डेस्क, सतना। अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में चल रहे विरोध-प्रदर्शनों की कड़ी में जिले के युवाओं ने सोमवार को जगह-जगह एकत्र होकर रैली निकालने और ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया है। ऐसे में पुलिस ने आरपीएफ और जीआरपी के साथ मिलकर किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है।
शहर एवं कस्बों के प्रमुख स्थानों समेत पकरिया से लेकर बांसा पहाड़ तक सभी स्टेशनों में 5 सौ से ज्यादा पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। इसके लिए 9वीं वाहिनी एसएएफ रीवा की 60 सदस्यीय क्यूआरएफ भी आ चुकी है। सभी एसडीओपी और थाना प्रभारी आरपीएफ व जीआरपी के साथ समन्वय बनाकर अपने-अपने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों पर पेट्रोलिंग करेंगे। एएसपी ने कहा कि किसी भी गैरकानूनी हरकत को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उग्र प्रदर्शन को रोकने के लिए सभी सख्त कदम उठाए जाएंगे।

मीटिंग में सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा:-
इसी सिलसिले में रविवार शाम को नगर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में एडिशनल एसपी सुरेन्द्र जैन ने एसडीएम सिटी नीरज खरे और आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसके मिश्रा, सीएसपी महेन्द्र सिंह, सिटी कोतवाल एसएम उपाध्याय, कोलगवां टीआई डीपी सिंह, सिविल लाइन टीआई अर्चना द्विवेदी, ट्रैफिक इंचार्ज सत्यप्रकाश मिश्रा के साथ मीटिंग कर सुरक्षा इंतजामों पर चर्चा कर बल तैनात करने की योजना बनाई।

ज्ञापन सौंपकर वापस लिया आंदोलन:-
एएसपी ने बताया कि जिन संगठनों और युवाओं ने विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था, उन्हें बुलाकर समझाइश दी गई कि आपकी मांगों और शंकाओं से राज्य व केन्द्र शासन को अवगत कराया जा रहा है, जिसके बाद युवाओं ने ज्ञापन सौंपकर सोमवार का आंदोलन वापस लेने की बात कही। जिला मुख्यालय की ही तरह अन्य थाना क्षेत्रों में भी अग्निपथ के विरोध में ज्ञापन सौंपे गए।

आरपीएफ-जीआरपी ने किया फ्लैगमार्च:-
अग्निपथ योजना से नाराज युवाओं ने देश भर में सर्वाधिक नुकसान ट्रेनों और स्टेशनों को पहुंचाया है। ऐसे में आरपीएफ और जीआरपी हर पल अलर्ट मोड पर हैं। इसी तैयारी का मुजाहिरा करने के लिए रविवार को आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसके मिश्रा के नेतृत्व में रेल सुरक्षा बल के टीआई बब्बन लाल और जीआरपी इंचार्ज जीपी त्रिपाठी ने 40 जवानों के साथ रेलवे स्टेशन, प्लेटफार्म और कालोनी में फ्लैगमार्च निकाला। शाम को भी सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

Created On :   20 Jun 2022 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story