विसर्जन जूलुस में हवाई फायरिंग, समिति अध्यक्ष की मौत

air firing in Durga immersion procession,Committee Chairmans death
विसर्जन जूलुस में हवाई फायरिंग, समिति अध्यक्ष की मौत
विसर्जन जूलुस में हवाई फायरिंग, समिति अध्यक्ष की मौत

फाइल फोटो
डिजिटल डेस्क,जबलपुर। कटंगा तिराहे पर दुर्गा विसर्जन जुलूस के दौरान खुशिया उस वक्त मातम में बदल गई जब गोली लगने से एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।बताया जा रहा है कि गणेश-दुर्गात्सव समिति के तत्वावधान में कटंगा तिराहे पर दुर्गा विसर्जन जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान बॉडी बिल्डर नीलेश केवट ने हवाई फायर किए। इसी दौरान माउजर में फंसी गोली को निकालने के चक्कर में गोली समिति अध्यक्ष शैलेंद्र बर्मन को लग गई। गोली बर्मन की किडनी में जाकर फंस गई। आनन-फानन में उसे अस्पताल  ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार है। 

6 यूनिट खून काम नहीं आया
गोली लगने के कारण घायल हुए शैलेंद्र बर्मन को जबलपुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, उसे आधा दर्जन बॉटल खून दिया गया। क्षेत्रीय पार्षद अमित अग्रवाल के अनुसार शैलेन्द्र के लिए अतिरिक्त खून की व्यवस्था की गई । कार्यकर्ताओं ने जरूरत पड़ने पर और भी खून देने की पेशकश की, लेकिन शैलेंद्र की हालत नहीं सुधरी और उसने मौत हो गई। 

फेमस हलवाई था शैलेंद्र
बताया जा रहा है कि शैलेंद्र एक उच्च कोटी का हलवाई था और भंडारा भी वह खुद ही बनाता था। पहले वह कटंगा में ही रहता था बाद में उन्हें हटाकर प्रशासन ने जोगी मोहल्ले में बसा दिया था। शैलेंद्र के घर में उसकी पत्नी और एक साल की बच्ची है।

विसर्जन जुलूस के दौरान विवाद
वहीं दूसरी ओरदशहरा मुख्य चल समारोह के दौरान कोतवाली थाने के सामने उस समय विवाद की स्थिति बन गई, जब प्रशासन ने गढ़ाफाटक की बड़ी महाकाली के जुलूस को जल्दी आगे ले जाने के लिए कहा। समिति के सदस्यों ने विरोध शुरू कर दिया। विरोध कर रहे समिति के सदस्यों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे चल समारोह में भगदड़ की स्थिति बन गई।

बताया जा रहा है कि मुख्य चल समारोह में शामिल गढ़ाफाटक की बड़ी महाकाली कोतवाली थाने के सामने पहुंची। जगह-जगह लोग बड़ी महाकाली की आरती कर रहे थे। इसकी वजह से जुलूस में देर हो रही थी। प्रशासन के अधिकारियों ने समिति के सदस्यों से जुलूस जल्दी ले जाने के लिए कहा। इसको लेकर विवाद हो गया। समिति के सदस्य प्रतिमा रोककर धरने पर बैठ गए। इससे मौके पर काफी भीड़ लग गई। अधिकारियों ने समिति के सदस्यों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने समिति के सदस्यों पर लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज होते ही लोग जान बचाकर यहां-वहां भागे। इससे जुलूस मार्ग पर भगदड़ की स्थिति बन गई।

लाठीचार्ज का वीडियो वायरल
घटना के बाद देखते ही देखते पुलिस के लाठीचार्ज का वीडियो वायरल हो गया। इसकी वजह से तनाव की स्थिति बन गई। तनाव को देखते हुए कोतवाली और घोड़ा नक्कास में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो पाए।

 

 

Created On :   2 Oct 2017 4:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story