comScore

एयरपोर्ट अलर्ट - पैसेंजर्स के अलावा किसी को नहीं मिलेगा टर्मिनल में प्रवेश

एयरपोर्ट अलर्ट - पैसेंजर्स के अलावा किसी को नहीं मिलेगा टर्मिनल में प्रवेश

डिजिटल डेस्क जबलपुर । एयरपोर्ट में सोमवार से फ्लाइटों की आवाजाही शुरू हो रही है। जिसके चलते जिला प्रशासन और एयरपोर्ट प्रबंधन पूरी तरह से अलर्ट है। सुरक्षा की तैयारियों का प्रशासनिक अधिकारियों ने जायजा लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। अपर कलेक्टर ने एयरपोर्ट प्रबंधन, विमान कंपनियों के प्रतिनिधियों और सुरक्षा अधिकारियों की बैठक आयोजित कर निर्देश दिए कि टर्मिनल के बाहर यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण करने डॉक्टर थर्मल स्कैनर सहित मौजूद रहें। टर्मिनल भवन के अंदर एवं बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने सभी जगह मार्किंग की जाए। यात्रियों के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति का प्रवेश टर्मिनल भवन में प्रतिबंधित रहेगा। स्वास्थ्य परीक्षण और सुरक्षा जाँच के बाद यात्री सीधे एसएचए में प्रवेश कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बैठेंगे। 
ये रहे उपस्थित 7 बैठक में एएसपी शहर, एसडीएम रांझी, सीएसपी, तहसीलदार, एयरपोर्ट के सुरक्षा अधिकारियों के साथ ही विमान कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 
यात्री को पूरी जानकारी देनी होगी7 बैठक में अपर कलेक्टर संदीप जीआर ने यह भी कहा है कि यात्री जिस वाहन से डुमना आएगा और डुमना से अपने गंतव्य जाएगा, उसकी जानकारी टैक्सी ड्राइवर को एयरपोर्ट प्रबंधन को देना अनिवार्य होगा। 
ये भी दिए गए निर्देश
>    फेस मास्क, सेनिटाइजर व साबुन टर्मिनल भवन में उपलब्ध रहे। 
>    एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन, कन्वेयर बेल्ट, कियोस्क मशीन, फर्नीचर एवं ट्रे-आदि को नियमित रूप से सेनिटाइज कराएँ। 
>    ट्रॉली का उपयोग सामान्य अवस्था में नहीं होगा, जरूरी पडऩे पर एयरलाइन्स के कर्मचारियों के माध्यम से होगा। 
>    हर एयरलाइन प्रतिदिन अपने यात्रियों की जानकारी निर्धारित प्रारूप में तैयार करेगी।
 

कमेंट करें
GuHMB