शिरोमणि अकाली दल : विश्वास प्रस्ताव पेश करने पर अकाली दल ने पंजाब में आप पर निशाना साधा

September 27th, 2022

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मंगलवार को पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने की निंदा की है। शिअद के अनुसार प्रस्ताव को केवल हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों में राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए भाजपा के खिलाफ आप द्वारा लगाए गए रिश्वत के आरोपों का राजनीतिकरण करने के लिए पेश किया गया है। विधानसभा के बाहर मीडिया से बात करते हुए शिअद विधायक दल के नेता मनप्रीत सिंह अयाली ने कहा कि, विश्वास प्रस्ताव पंजाब के मूल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए पेश किया गया था।

उन्होंने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने की आवश्यकता पर सवाल उठाया, जब विपक्षी दल के किसी विधायक ने ऐसी कोई मांग नहीं की थी। इसके अलावा, आप सरकार को 117 में से 92 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने से संकेत मिलता है कि वह पंजाबियों की वास्तविक चिंताओं को दूर करने के बजाय राजनीति खेलना चाहती है।

यह कहते हुए कि आप सरकार ने पिछले दरवाजे से विश्वास प्रस्ताव पेश किया था, अयाली ने कहा, मैंने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में भाग लिया और सदन के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए हुई चर्चा के दौरान किसी भी विश्वास प्रस्ताव को पेश करने का कोई उल्लेख नहीं था। अयाली ने भाजपा के खिलाफ आरोप लगाया कि आप विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी, अयाली ने कहा, भले ही इस संबंध में 14 सितंबर को डीजीपी को शिकायत दी गई थी, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

रिश्वत की पेशकश करने वाले व्यक्तियों के नामों का अब तक खुलासा नहीं किया गया है और न ही इस मामले में कोई गिरफ्तारी हुई है। यह कहते हुए कि आप राज्य और उसके लोगों से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने से भाग गई थी, अयाली ने कहा कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि अकाली दल को विधानसभा में बोलने का समय नहीं दिया गया था। केवल अपनी बात कहने और सदन को स्थगित करने के बजाय, सरकार को सुनने की भी क्षमता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में संकट के साथ-साथ कानून-व्यवस्था की खराबी, नशीली दवाओं के खतरे में वृद्धि और अवैध खनन सहित कई मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...