दैनिक भास्कर हिंदी: WB: पश्चिम बंगाल में अमित शाह का शक्ति प्रदर्शन, खड़गपुर रोड शो में बोले- करीब 200 सीटों के साथ बनेगी बीेजपी की सरकार

March 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, खड़गपुर। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में राजनीतिक दल अपनी तैयारी में पूरी तरह से जुटे हैं। बीजेपी के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाल रखा है। अमित शाह बंगाल के दो दिन के दौरे पर हैं। रविवार को उन्होंने पहले चरण के मतदान से पहले खड़गपुर में रोड शो किया। रोड शो में लोगों का भारी हुजूम उमड़ा। इस दौरान उन्होंने कहा कि करीब 200 सीटों के साथ भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने जा रही है। बंगाल के लोग भी परिवर्तन चाहते हैं।

इस बार भाजपा ने खड़गपुर सदर से टॉलीवुड (पश्चिम बंगाल फिल्म जगत) के स्टार हिरणम्य चट्टोपाध्याय को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। हिरणम्य खड़गपुर से बाहर के हैं और क्षेत्र के लिए नए चेहरे हैं। वहीं तृणमूल ने वर्तमान विधायक प्रदीप सरकार पर ही भरोसा जताया है। जबकि वाम-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी रीता शर्मा (कांग्रेस) बनाई गईं हैं। रीता शहर के वार्ड नंबर 14 की काउंसिलर हैं। बरहाल यहां नामांकन का दौर चल रहा है। कुछ दिनों में मुकाबले की तस्वीर साफ होगी। बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण के चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

बता दें कि खड़गपुर का शहरी इलाका वर्ष 1969 से ही कांग्रेस का गढ़ रहा है। जब पूरा पश्चिम बंगाल वाममोर्चा गढ़ रहा तब भी यहां कांग्रेस का खूंटा नहीं हिला। 2016 के विधानसभा चुनाव में 1969 से लगातार विधायक रहे (1977 से 1980 की अवधि छोड़कर) कांग्रेस के ज्ञान सिंह सोहन पाल (पंजाबी बिरादरी) को हराकर दिलीप घोष विधायक बने थे। भाजपा के एकमात्र विधायक होने के कारण पार्टी ने भरोसा जताया और 2019 के लोकसभा चुनाव में पश्चिमी मेदिनीपुर इलाके से इन्हें अपना प्रत्याशी बनाया। सरकार बनी तो दिलीप घोष मुख्यमंत्री पद के मजबूत दावेदार भी बताए जाते हैं। 

खबरें और भी हैं...