उदयनराजे पर बयान से भड़के फडणवीस, बोले- सत्ता का इतना अहंकार ठीक नहीं

Angry Fadnavis said - Such arrogance of power is not right
उदयनराजे पर बयान से भड़के फडणवीस, बोले- सत्ता का इतना अहंकार ठीक नहीं
उदयनराजे पर बयान से भड़के फडणवीस, बोले- सत्ता का इतना अहंकार ठीक नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना सांसद संजय राऊत पर निशाना साधा है। शुक्रवार को फडणवीस ने कहा कि सत्ता का अहंकार ठीक नहीं है। राऊत को छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज तथा भाजपा नेता व पूर्व सांसद श्रीमंत छत्रपति उदयनराजे भोसले को लेकर दिए गए बयान को वापस लेना चाहिए। उन्हें उदयनराजे से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। अगर वे माफी नहीं मांगते हैं तो उन्हें महाराष्ट्र कभी माफ नहीं कर सकेगा। 

फडणवीस ने कहा कि राऊत ने शिवाजी महाराज के वंशज उदयनराजे के बारे में जो बयान दिया है उसका पूरा महाराष्ट्र और देश निंदा कर रहा है। अगर मुगलों का भी कोई वंशज जीवित होगा तो वह भी इस तरह का बयान नहीं देगा। इससे पहले राऊत ने उदयनराजे से शिवाजी महाराज के वंशज होने का प्रमाण मांगा था। इसके बाद ही राऊत के बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है। 

सोमन पर की गई कार्रवाई वापस हो- फडणवीस 

विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने अभिनेता व मुंबई विश्वविद्यालय में नाट्य कला शिक्षक योगेश सोमन के खिलाफ की गई कार्रवाई को वापस लेने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। फडणवीस ने कहा कि मुंबई विश्वविद्यालय ने सोमन को जबरन छुट्टी पर भेजा है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की प्रशंसा करने वाले को इस तरह की सजा दी गई है। फडणवीस ने कहा कि मुख्यमंत्री को खुद सावरकर की विचारधारा पर निष्ठा है। इसलिए हमें ऐसी कार्रवाई की उम्मीद नहीं थी। इससे पहले सोमन ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी की थी। 
 

Created On :   17 Jan 2020 3:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story