comScore

मिर्ची प्रापर्टी मामले में एक और गिरफ्तार, प्रफुल्ल पटेल से हो चुकी है पूछताछ 

मिर्ची प्रापर्टी मामले में एक और गिरफ्तार, प्रफुल्ल पटेल से हो चुकी है पूछताछ 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इकबाल मिर्ची संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हुमायू मर्चेंट नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मर्चेंट के पास ही मिर्ची की उस संपत्ति की पावर ऑफ अटार्नी थी जिस पर राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने सीजे नामक इमारत बनाई थी। इस मामले में ईडी प्रफुल्ल पटेल से भी शुक्रवार को करीब 12 घंटे पूछताछ कर चुकी है। मर्चेंट मामले में गिरफ्तार होने वाला तीसरा आरोपी है।

मर्चेंट को गिरफ्तारी के बाद विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 24 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। पांच बार की पूछताछ के बाद मर्चेंट को ईजी ने गिरफ्तार किया। ईडी सूत्रों के मुताबिक मिर्ची की संपत्ति से जुड़े सौदे के मामले में जांच के घेरे में फंसी सबलिंक रियल इस्टेट और मिर्ची के बेटों के बीच मुलाकात के दौरान मौजूद था। उसने इस मामले में फर्जी किराएदार तैयार करने में अहम भूमिका निभाई थी। माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के करीबी रहे इकबाल मिर्ची की साल 2013 में लंदन में मौत हो चुकी है, लेकिन ईडी उसकी संपत्तियों से जुड़े मामलों की छानबीन कर रही है।

शक है कि मनी लांडरिंग के जरिए मिर्ची को उसकी संपत्तियों के लिए भुगतान किया गया। दरअसल वरली इलाके में स्थित सीजे इमारत जिस कंपनी ने बनाई थी प्रफुल्ल पटेल उसमें सहमालिक थे। इस 15 मंजिला इमारत में मिर्ची की पत्नी हजरा को फ्लैट दिए गए। समझौते के लिए हजरा और पटेल ने कागजात पर हस्ताक्षर किए थे।    

  

कमेंट करें
Ym0ln