• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • Another terrorist killed, there is a possibility of more terrorists hiding in Kulgam, security forces put a strong siege

एक और आतंकी ढेर: कुलगाम में और आतंकियों के छुपे होने की आशंका, सुरक्षाबलों ने की मजबूत घेराबंदी

November 20th, 2021

हाईलाइट

  • कुलगाम में मठभेड़ जारी, और आतंकियों के होने का अंदेशा

डिजिटल डेस्क, कश्मीर। जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों को एक और बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां कुलगाम में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। जवानों और आतंकियों के बीच यहां लंबे समय से मुठभेड़ जारी थी। जिसमें सुरक्षा बलों को ये कामयाबी मिली। फिलहाल आतंकी की शिनाख्त नहीं हो सकती है कि वो कौन है। सुरक्षा बलों का मानना है कि इस इलाके में अभी और भी आतंकी मौजूद हैं। जिसकी वजह से इलाके की पूरी घेराबंदी की गई है। आतंकी किसी रास्ते से भी भाग न पाएं इसके लिए पूरे इलाके की जबरदस्त घेराबंदी भी की गई है। कोशिश है कि आंतिक जिंदा या मुर्दा जैसे भी हाथ लगे क्षेत्र से उनका सफाया किया जाए।  
सुरक्षाबलों को जैसे ही क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। इलाके की घेराबंदी भी कर दी गई। घेराबंदी के बाद आतंकियों को हथियार डालने की चेतावनी दी गई। जिसके जवाब में उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। मजबूरत सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी। जवानों ने मोर्चा संभाला और आतंकियों को पस्त करना शुरू कर दिया।
इससे पहले बुधवार को भी सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। जिसमें दो अलग अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मारा गया था। जिसमें से एक असफाक अहमद था। असफाक अहमद लश्कर के सहयोगी संगठन द रजिस्टेंट फ्रेंट का कमांडर बताया जाता है। मारे गए दूसरे आतंकियों में दो टीआरएफ, दो हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर थे। जिनके पास बड़ी संख्या में हथियार भी मिले।