एंटी इवेजन ब्यूरो ने जमा कराई 67.5 लाख की राशि।

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पांच वर्ष से जमा नहीं किया था टैक्स  एंटी इवेजन ब्यूरो ने जमा कराई 67.5 लाख की राशि।

डिजीटल डेस्क, कटनी। शहर के झण्डा बाजार स्थित पान मसाला कारोबारी के यहां सोमवार एक एसजीएसटी टीम ने जांच आगे बढ़ाई। मुरली ट्रेडर्स के यहां शनिवार को एंटी इवेजन ब्यूरो जबलपुर ने संचालक उमेश सचदेव के दुकान, गोदाम और मकान में दबिश दी थी। चार से पांच घंटें की जांच में कई अहम दस्तावेज जुटाए थे, लेकिन अकाउंटेंट के नहीं रहने से जांच पूरी नहीं हो सकी थी। अकाउंटेंट सोमवार को आ गया। जिसके बाद अधिकारी एक-एक हिसाब को बारीकी से दुकान में देखते हुए नजर आए। इस बार यहां पर एक ही वाहन में अधिकारी सुरक्षा बल के साथ आए हुए थे। दुकान खुलने के साथ ही सभी अधिकारी पहुंच गए। देर शाम तक जांच चलती रही। प्रारंभिक जांच में अभी तक दुकानदार ने जीएसटी कर के रुप में 67.5 लाख रुपए जमा किए हैं।

पांच वर्ष से जमा नहीं किया था टैक्स-

पान मसाला कारोबारी जुलाई 2017 से टैक्स जमा नहीं कर रहा था। शनिवार तक जांच में पाया कि करीब 3 करोड़ रुपए का कारोबार दुकानदार ने किया है। जिसमें वह निर्धारित कारोबार के विरुद्ध कम राशि ही टैक्स के रुप में जमा किया था। यह गड़बड़ी एंटी इवेजन ब्यूरो जबलपुर ने पकड़ी थी। 

जबलपुर में भी इसी तरह की गड़बड़ी सामने आई थी। स्टॉक और लेन-देन का चल रहा मिलान-

एंटी इवेजन ब्यूरो के अधिकारी राजेन्द्र ठाकुर ने बताया कि अभी दुकान की जांच पूरी नहीं हुई है। शाम चार बजे तक दुकानदार से 67.5 लाख रुपए की राशि टैक्स के रुप में जमा कराई गई है। जांच चल रही है। फाइनल सूची आने के बाद ही इसमें और अधिक बताया जा सकता है।

बाजार में हडक़ंप की स्थिति-

सोमवार को जैसे ही टीम झण्डा बाजार पहुंची। बाजार में फिर से हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई। हालांकि शनिवार की अपेक्षा इस बार बाजार में कम ऊहापोह की स्थिति जरुर रही। सुबह से शाम तक दुकान में आाने-जाने वाले बाहरी लोगों पर अधिकारियों के साथ सुरक्षा कर्मचारियों की नजर रही। दुकान के आसपास अंजान चेहरों को नहीं भटकने दिया गया। यहां तक कि पान मसाले का फुटकर व्यवसाय करने वाले दुकानदार भी टीम को देखने के बाद बाहर से यह कहकर लौट आए कि वे बाद में आएंगे। शुरुआती दौर मे ही स्टेट जीएसटी की टीम ने यहां पर जमा कर को लेकर आशंका व्यक्त की थी। शनिवार को कार्यवाही में दो से तीन अधिकारी ही मौजूद रहे।
 

Created On :   12 April 2022 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story