हथियारों से लैस बदमाशों ने किसान के घर में घुसकर लूट लिए 4 लाख कैश और जेवर

मौके से आरोपी फरार, तलाश में जुटीं एक दर्जन टीमें हथियारों से लैस बदमाशों ने किसान के घर में घुसकर लूट लिए 4 लाख कैश और जेवर

डिजिटल डेस्क जबलपुर। गोसलपुर थाना क्षेत्र के खिन्नी रोड पर स्थित रविवार की रात करीब 2 बजे लाठी-बंदूकों से लैस तीन बदमाशों ने एक किसान के घर में घुसकर लूटपाट की। बदमाशों ने किसान के साथ मारपीट करने के बाद जान से मारने की धमकी देकर 4 लाख नकद और ढाई लाख कीमत के जेवर लूट लिए। देर रात किसान ने थाने में घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस पहुँची। सुबह ग्रामीणों को जब वारदात का पता चला तो गांव में सनसनी फैल गई। सोमवार की सुबह एसपी िसद्धार्थ बहुगुणा, एएसपी शिवेश सिंह बघेल, एएसपी क्राइम गोपाल खांडेल समेत कई अधिकारियों ने घटनास्थल का िनरीक्षण किया। सूत्रों के अनुसार क्राइम ब्रांच समेत एक दर्जन टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हैं।
गोसलपुर पुलिस के मुताबिक थाने से करीब ढाई किमी दूर खिन्नी रोड पर खन्ना का खेत है। लगभग 50 एकड़ के इस प्लॉट पर किसान दिलीप कुमार पटेल सिकमी पर खेती करता है। दिलीप के साथ खेत में बने तीन कमरों के कच्चे मकान में उसकी पत्नी व तीन बच्चे भी रहते हैं। िदलीप ने कुछ दिन पहले 4 लाख की धान व उड़द बेची थी, जिसे उसने घर में पेटी के अंदर रखा था।
कुत्तों के भौंकने पर किसान की नींद खुली
पीडि़त दिलीप पटेल ने बताया िक रविवार की रात खाना खाकर वह परछी में सो गया था। पत्नी सपना और तीनों बच्चे अंदर के कमरों में सो रहे थे। रात करीब दो बजे कुत्तों के भौंकने पर उसकी नींद खुली और वह जैसे ही बाहर िनकला तो तीन नकाबपोश बदमाशों ने उसे दबोच लिया। दो बदमाश लाठी-डंडा व अन्य हथियार लिए हुए थे और तीसरा दो नाली बंदूक लिए था। बदमाशों ने बिना बात किए उसके साथ हाथ-घूसों से मारपीट की और सीने में बंदूक अड़ाकर कहा कि जिंदा रहना चाहते हो तो पैसे-जेवर निकालकर हमारे हवाले कर दो। तीनों बदमाश धमकाते हुए िदलीप को घर के अंदर ले गए, इसी बीच उसकी पत्नी सपना जाग गई, जिससे बदमाशों ने पेटी खुलवाई और उसमें रखे 4 लाख रुपए नकद व 45 ग्राम वजन सोने के दो हार, लाकपट्टी, लंबी माला और दो जोड़ी चाँदी की पायल अपने कब्जे में ले लिए।
धक्का देकर भाग िनकले बदमाश दिलीप के अनुसार लूटपाट करने के बाद तीनों बदमाशों ने उसे जोर से कमरे के अंदर धक्का दिया और दौड़कर भाग िनकले। इसके बाद िदलीप ने बच्चों को जगाया फिर गोसलपुर थाने में सूचना दी और देर रात पुलिस पहुँची। पुलिस ने िदलीप पटेल की िरपोर्ट पर धारा 394 का प्रकरण दर्ज कर िवस्तृत छानबीन शुरू कर दी है।
रैकी के बाद वारदात को दिया गया अंजाम
जाँच में पुलिस को कुछ ग्रामीणों ने जानकारी दी िक 25 िदसम्बर की दोपहर कुछ युवक िदलीप के खेत और घर के आसपास वीडियो बनाते हुए िदखे थे। लिहाजा पुलिस को शक है कि आरोपी आसपास के गाँव या िदलीप के परिचित हो सकते हैं। पुलिस ने धान-उड़द बेचने वाली जगहों पर भी पूछताछ की और कई सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खँगाले जा रहे हैं।
आईएएस के फार्म हाउस का केयर टेकर है दिलीप
सूत्रों की मानें तो दिलीप पटेल िजस 50 एकड़ जमीन को िसकमी पर लेकर खेती करने की बात कर रहा है, दरअसल वह 50 एकड़ का फार्म हाउस प्रदेश शासन में प्रमुख सचिव स्तर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी का बताया जा रहा है, जो पूर्व में जबलपुर में कलेक्टर भी रह चुके हैं। ग्रामीण तो उक्त फार्म हाउस के मालिक का नाम सार्वजनिक तौर पर ले रहे हैं लेकिन पुलिस या पीडि़त पक्ष की ओर से वरिष्ठ आईएएस के नाम की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।
इनका कहना
गोसलपुर में एक िकसान के घर में घुसकर हथियारबंद तीन बदमाशों ने लूटपाट की घटना को अंजाम िदया है। मामले की गंभीरता से जाँच कराई जा रही है, कई टीमें आरोपियों की तलाश में लगाई गई हैं।
-सिद्धार्थ बहुगुणा, एसपी
 

 

Created On :   27 Dec 2021 4:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story