सड़क पर हुड़दंग व अश्लीलता करने पर होगी जेल -नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रहेगी  चाक-चौबंद व्यवस्था

Arrangement will be made on the eve of New Year
सड़क पर हुड़दंग व अश्लीलता करने पर होगी जेल -नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रहेगी  चाक-चौबंद व्यवस्था
सड़क पर हुड़दंग व अश्लीलता करने पर होगी जेल -नव वर्ष की पूर्व संध्या पर रहेगी  चाक-चौबंद व्यवस्था

कोविड-19 व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर पूरे शहर में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। इस दौरान शराब पीकर सड़क पर हुड़दंग  व अश्लीलता करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा और उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। साथ ही शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई करते हुए उनके लाइसेंस निरस्त किए जा सकते हैं। इस संबंध में एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने निर्देश दिए हैं कि नव वर्ष का आगमन खुशनुमा माहौल में हो इसका ध्यान रखकर कार्यक्रम आयोजित किए जाएँ और कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाना चाहिए। सूत्रों के अनुसार नव वर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में फिक्स पीकेट्स लगाकर चैकिंग की जाएगी। इसके पीछे यह उद्देश्य है कि कहीं कोई घटना, दुर्घटना न हो। अधिकांशत: शराब पीकर तेज रफ्तार से वाहन चलाने के कारण दुर्घटनायें होती हैं, जिसे ध्यान में रखते हुये शहर के प्रमुख चौराहों पर जगह-जगह फिक्स पीकेट्स लगाकर चैकिंग की जायेगी, चैकिंग के दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों एवं तेज गति तथा तीन सवारी वाहन चलाने वालों के विरुद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।  साथ ही चिन्हित स्थानों पर सादी वर्दी में जवानों को लगाया गया है जो अवांछनीय तत्वों पर निगाह रखेंगे। 
ध्वनि प्रदूषण न होने पाये - नव वर्ष की पूर्व संध्या से नव वर्ष के आगमन तक होने वाले कार्यक्रमों को लेकर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने शहरवासियों से ध्वनि प्रदूषण न किए जाने की अपील की है। कार्यक्रम के दौरान साउंड बॉक्स का उपयोग इस प्रकार करें की उसका वॉल्यूम नियंत्रित रहे जिससे आसपास रहने वाले बीमार, बुजुर्ग लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो तथा ऐसा कोई भी कृत्य न करें जिससे आने वाले नव वर्ष में आपको किसी प्रकार की परेशानी हो। साथ ही  कोविड-19 की गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया गया है।  
होटल संचालकों की बैठक 
नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को लेकर एसपी के निर्देश पर पुलिस कंट्रोल रूम में  थाना ओमती क्षेत्र के होटल संचालकों की बैठक एएसपी अमित कुमार की उपस्थिति में आयोजित की गयी। बैठक में संचालकों को नव वर्ष के कार्यक्रमों को लेकर निर्देशित किया गया कि सभी कोविड-19 की गाइडलाइन  का कड़ाई से पालन करें एवं बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित न किए जाएँ। इस दौरान डीजे पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा,  साउंड बॉक्स का साउंड आयोजन स्थल तक ही सीमित रखा जाए। जिन होटलों एवं क्लबों में शराब/ बीयर पिलाने का लाइसेंस नहीं है, वहाँ शराब का सेवन नहीं कराया जाएगा। जिनके पास लाइसेंस है वे निर्धारित समय रात्रि 12 बजे बार बंद कर देंगे। कार्यक्रम में मैनेजमेंट ही यह सुनिश्चित करेगा कि जिन्हें आमंत्रित किया गया है वे ही कार्यक्रम में सम्मिलित हों, अनधिकृत लोग प्रवेश न करें।

Created On :   31 Dec 2020 8:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story