दैनिक भास्कर हिंदी: बका से हमला कर महिला की हत्या -सिहोरा थाना क्षेत्र में वारदात

June 23rd, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिहोरा थाना क्षेत्र के समीपी ग्राम नांदघाट में सुबह 6 बजे के करीब पति के साथ घर से शौच के लिए निकली महिला की गाँव के ही एक व्यक्ति ने बका से घातक वार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी साइकिल लेकर गाँव छोड़कर भाग निकला। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर हत्या का मामला दर्ज किया और मृतका के परिजनों के बयानों के आधार पर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। पतासाजी के  दौरान विश्वसनीय मुखबिर से आरोपी भागचंद के ग्राम खलरी मे होने की सूचना पर दबिश देते हुये भागचंद उर्फ गिरानी कुशवाहा उम्र 40 वर्ष निवासी नांदघाट को पुलिस ने गिरफ्तारी कर लिया ।
 सूत्रों के अनुसार घटना की सूचना पाकर नांदघाट पहुँची पुलिस को संजय कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि वह मजदूरी करता है। उसकी पत्नी रमा बाई उम्र 36 व दो बेटे गुरुशरण उम्र 18 व साहिल उम्र 15 के साथ गाँव में रहता है। पिछले 3 वर्ष से गाँव में रहने वाला गिरानी उर्फ भागचंद कुशवाहा उसकी पत्नी पर बुरी नजर रखे हुए था और उसको परेशान करता था। कई बार उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन वह विवाद करते हुए परिवार को जान से मारने की धमकी देता था, इसी बात को लेकर दो दिन पहले भी उसने विवाद किया था। सोमवार की सुबह संजय अपनी पत्नी रमा बाई के साथ गाँव से दूर पौड़ा बचैया रोड की तरफ शौच के लिए गया था। कुछ देर बाद पति वापस घर लौटने लगा तभी चिल्लाने की आवाज सुनकर उस ओर गया तो उसकी पत्नी लहूलुहान हालत में पड़ी हुई थी। उसके माथे, जबड़े व हाथ की अँगुलियों में धारदार हथियार से वार किए गये थे, उसकी पत्नी ने बताया कि गिरानी ने बका से उस पर हमला किया है।
पति बच्चों के सामने दम तोड़ा
 सूत्रों के अनुसार हमले के तत्काल बाद महिला का पति मौके पर पहुँच गया था, वहीं शोर सुनकर उसके दोनों बच्चे व देवर भी मौके पर पहुँच गये और रमा बाई को अस्पताल ले जाने के लिए वाहन बुलाया लेकिन तब तक महिला ने दम तोड़ दिया।  
इनका कहना है
नांदघाट में रहने वाली एक 36 वर्षीय महिला पर बका से हमला कर हत्या किए जाने के मामले में  आरोपी की पतासाजी करते हुए उसे गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त बका बरामद कर लिया गया है।
   भावना मरावी, एसडीओपी

 

खबरें और भी हैं...