GRP के आधा दर्जन कर्मी ठगी का शिकार, OTP नम्बर लेकर जालसाजों ने लगाया चूना

ATM hackers withdrew thousands of rupees from the account of GRP Personnel
GRP के आधा दर्जन कर्मी ठगी का शिकार, OTP नम्बर लेकर जालसाजों ने लगाया चूना
GRP के आधा दर्जन कर्मी ठगी का शिकार, OTP नम्बर लेकर जालसाजों ने लगाया चूना

डिजिटल डेस्क जबलपुर।  हेलो.. मैं ट्रेजरी ऑफिसर बोल रहा हूं, आपके एकाउंट की जानकारी देनी है, आप अपना एटीएम नम्बर बताइए, उसके बाद मोबाइल पर ओटीपी आएगा, वो मुझे बता दीजिए ताकि आपके खाते में वेतन की राशि डाली जा सके। जीआरपी के करीब एक दर्जन कर्मचारियों को शुक्रवार की सुबह ऐसा फोन आया और उनमें से करीब 6 लोगों ने फोन पर बात करने वाले व्यक्ति को ट्रेजरी ऑफिसर मानकर ओटीपी बता दिया, जिससे उनके खातों से लाखों रुपए की रकम निकल गई।

फर्जी कॉल करने वाले का शिकार बने जीआरपी कर्मी धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि सुबह मोबाइल पर बैंक के नाम से कॉल आया और एक व्यक्ति ने खुद को ट्रेजरी ऑफिसर बताकर बैंक का केवाईसी पूरा करने की बात कही। उसने पहले एटीएम नम्बर पूछा और उसके बाद मोबाइल पर आए ओटीपी की जानकारी ले ली। करीब 10 मिनट के बाद मोबाइल पर 50 हजार रुपए खाते से कटने का मैसेज आया तो उसके होश उड़ गए। एक पल में धीरेन्द्र को समझ में आया गया कि वो जालसाजी का शिकार हो गया है। जानकारी के अनुसार धीरेन्द्र की ही तरह जीआरपी के 6 कर्मचारियों को भी फर्जी कॉल करने वाले ने जालसाजी का शिकार बनाया है।

पूर्व जीसीएफ कर्मी से दस लाख की ठगी
वहीं जीसीएफ के एक पूर्व कर्मी सोहनलाल पटेल से एक शातिर ठग ने उसका चैक चुराकर दस लाख रुपये की ठगी किये जाने का एक मामला सामने आया है। इस मामले में रांझी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी पानी की टंकी अधारताल में रहने वाले सैयद सलीम की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार सैयद सलीम ने सोहन लाल के फर्जी हस्ताक्षर करके अपने खाते में दस लाख जमा करा दिए।

घर के बाहर से ऑटो चोरी- गोरखपुर थाना क्षेत्र के ईसाई मोहल्ला में रहने वाले नरेश कोरी के घर के बाहर से उसका ऑटो क्रमांक एमपी 20 आर- 8885 अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। 4 नवम्बर को हुई इस वारदात के बाद नरेश ने कई दिन तक ऑटो की तलाश की, लेकिन नहीं िमलने पर उसने गुरुवार को रिपोर्ट दर्ज कराई। इसी तरह बेलबाग पुलिस ने बताया कि रवि जाट का ऑटो चलाने वाले सिकंदर चौधरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि गुरुवार की रात उसने ऑटो क्रमांक एमपी एमपी 20 आर-8093 अज्ञात चोरों ने पार कर दिया।
पी-4

Created On :   17 Nov 2018 9:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story