• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • ATMs were taken for fraud in ten-thousand rupees, revealed during interrogation of fraudsters caught

दैनिक भास्कर हिंदी: फ्रॉड करने दस-दस हजार में लिए थे एटीएम, पकड़े गए जालसाजों से पूछताछ में हुआ खुलासा

April 17th, 2021



डिजिटल डेस्क जबलपुर। एटीएम से रकम निकालने और ट्रांजेक्शन फेल करके बैंकों को 92 लाख की चपत लगाने वाले आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस रकम बरामदगी के प्रयास में जुटी है। पूछताछ में आरोपियों द्वारा बताया गया है कि वे दस-दस हजार देकर ग्रामीणों का खाता खुलवाते थे और उनके एटीएम अपने पास रख लेते थे। किराए पर लिए गए इन कार्डों के जरिए उन्होंने दस दिनों में 134 बार ट्रांजेक्शन कर बैंकों से 92 लाख रुपए निकाले थे। आरोपियों के इस खुलासे के बाद एटीएम धारकों को नोटिस जारी किए जाएँगे।
इस संबंध में एसआई सतीश झारिया ने बताया कि एटीएम से रकम निकालकर ट्रांजेक्शन फेल किए जाने व इस तरह लाखों की ठगी किए जाने की शिकायत पर गुरुवार की रात मामला दर्ज कर, ओमती पुलिस ने जाँच करते हुए हरियाणा मेवात निवासी इंजमाम-उल-हक और उसके साथ साकिन हुसैन को पकड़ा था। दोनों नौदरा ब्रिज के पास शिव-शक्ति लॉज में ठहरे हुए थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि वे अपने तीन अन्य साथी मो. हुसैन, शमीम और अजरूद्दीन के साथ जबलपुर आए थे, उक्त तीनों साथी वापस लौट गए। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्होंने आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में कई लोगों के दस्तावेज लेकर खाते खुलवाए थे, इसके बदले प्रत्येक खाताधारक को दस-दस हजार रुपए दिए थे। इसके बाद वे दूसरे राज्यों में जाकर एटीएम से रकम निकालकर फ्रॉड करते थे।
86 एटीएम धारकों से होगी पूछताछ
जाँच अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जाँच में करीब 86 एटीएम काड्र््स का उपयोग कर एटीएम से ट्रांजेक्शन किया जाना पाया गया। इस संबंध में एसबीआई से जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं एटीएम धारकों को नोटिस जारी कर उनसे पूछताछ की जाएगी।
हरियाणा रवाना होगी टीम
पूछताछ के बाद पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, वहीं उनके गिरोह में शामिल तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक पुलिस टीम को जल्द ही हरियाणा भेजा जाएगा।

खबरें और भी हैं...