दैनिक भास्कर हिंदी: तिरुपति: अमित शाह के काफिले पर पथराव, लगाए गए गो बैक के नारे

May 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, तिरुपति। आंध्र प्रदेश के तिरुपति में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। तिरुपति के अलीपीरी में अमित शाह के काफिले पर हमला किया गया। तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के कार्यकर्ताओं ने अमित शाह के काफिले पर पथराव कर 'गो बैक' के नारे भी लगाए। 
 
 

आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग

दरअसल अमित शाह तिरुपति बालाजी मंदिर से पूजा-अर्चना कर वापस लौट रहे थे। तभी रास्ते में आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर टीडीपी कार्यकर्ताओं ने शाह के काफिले को रोकने की कोशिश की। सड़क पर इकट्ठे हुए कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाते हुए अमित शाह वापस जाओ और हम न्याय चाहते हैं के नारे लगाए।

 


 

काफिले पर पथराव

हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को कंट्रोल करने की कोशिश की। इस दौरान शाह के काफिले पर पथराव कर दिया गया, जिससे काफिले में शामिल एक वाहन की खिड़की का शीशा टूट गया। जानकारी के मुताबिक बीजेपी के कुछ स्थानीय नेताओं ने कार से उतर कर प्रदर्शनकारियों से मारपीट भी की।


परिवार के साथ तिरुपति पहुंचे थे शाह

कर्नाटक चुनाव प्रचार थमने के बाद अमित शाह अपने परिवार के साथ गुरुवार शाम को तिरुपति पहुंचे थे। शुक्रवार सुबह मंदिर में पूजा-अर्चना करने की। घटना के वक्त अमित शाह अपने परिवार के साथ तिरूमला पहाड़ियों से रेनिगुंता एयरपोर्ट जा रहे थे। हालांकि हमले में बीजेपी अध्यक्ष शाह और उनके परिजनों के वाहन को कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन कुछ बीजेपी नेताओं के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। 


 

सीएम नायडू ने की निंदा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टी़डीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने अमित शाह के काफिले पर हमले की निंदा करते हुए कहा कि टी़डीपी एक अनुशासन वाली पार्टी है। उन्होंने अनुशासन तोड़ने वालों को खुली चेतावनी दी है। सीएम नायडू ने कहा कि वो किसी के भी खिलाफ हिंसा और शारीरिक हमले के खिलाफ हैं।

 

पत्थर फेंकने वालों पर होगी कार्रवाई- उपमुख्यमंत्री

वहीं आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एन. चिना राजाप्पा ने कहा अज्ञात असामाजिक तत्वों ने अमित शाह के काफिले पर पथराव किया है। गनीमत रही कि शाह की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ। पत्थर उनके पीछे चल रही एक कार पर लगा। राजाप्पा ने कहा ने ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। 


पुलिस कर रही जांच पड़ताल

तिरुपति (ग्रामीण) के एसपी अभिषेक मोहंती के मुताबिक इस मामले में बीजेपी नेताओं ने शिकायत दर्ज कराई है। जिसके आधार पर घटना की जांच पड़ताल की जा रही है।