स्कूल से घर जा रही छात्रा को अगवा करने की कोशिश, 3 गिरफ्तार

Attempting to kidnap a schoolgirl going to home from school
स्कूल से घर जा रही छात्रा को अगवा करने की कोशिश, 3 गिरफ्तार
स्कूल से घर जा रही छात्रा को अगवा करने की कोशिश, 3 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। जैतवारा थाना अंतर्गत नदना नदी के पास स्कूली छात्रा को अगवा करने की कोशिश नाकाम करते हुए पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से 3 आरोपियों को धर दबोचा जबकि एक भाग निकला, जिसकी तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी गई है। टीआई राजेश पटेल ने बताया कि 14 वर्षीय किशोरी अपनी मां और भाई के साथ बाइक पर सवार होकर गुरूवार सुबह कक्षा 9 में प्रवेश लेने जैतवारा आई थी, जहां शासन के नियमानुसार उसे साइकिल प्रदान की गई। लिहाजा वापसी में अकेले ही गांव के लिए निकल पड़ी।

दोपहर तकरीबन 1 बजे जैसे ही दुदुुआर रोड पर नदी के पास पहुंची, तभी पीछे से 2 मोटरसाइकिलों में आए 4 लड़कों ने रास्ता रोक लिया और छात्रा से अभद्रता करते हुए गाड़ी में बैठाने लगे। इस दौरान मना करने पर धमकाते हुए आरोपियों ने साइकिल छुड़ाकर फेंक दी और उसे एक बाइक पर बैठाकर जंगल की तरफ चल पड़े। 

चाचा की सूझबूझ से बची पीड़िता
इसी बीच जैतवारा में व्यवसाय करने वाला उसका चाचा खाना खाने के लिए बाइक से घर की तरफ निकला तो रास्ते पर साइकिल पड़ी दिखी, तब अनहोनी की आशंका पर तेजी से गांव की तरफ बढ़ा तो कुछ दूर पर बाइक सवार आरोपी छात्रा को ले जाते दिख गए। लिहाजा उसने शोर मचा दिया, जिससे घबराकर आरोपियों ने पीड़िता को वहीं छोड़ दिया और नदना गांव की तरफ भाग निकले। तत्पश्चात डरी-सहमी पीड़िता ने चाचा को आपबीती से अवगत कराया तो उसने परिजन व गांव के लोगों को एकत्र करते हुए नदना गांव जाकर आरोपियों को घेर लिया।

साथ ही डायल 100 पर सूचना दे दी, जिस पर पुलिस भी गांव पहुंच गई। ग्रामीणों की तत्परता से आरोपी ओमप्रकाश शुक्ला 26 वर्ष निवासी मनकहरी, विकास गर्ग 25 वर्ष व रोहित त्रिपाठी निवासी मौहार थाना कोठी पकड़ लिए गए। लेकिन नदना निवासी अजय गर्ग चकमा देकर भाग निकला। तीनों आरोपियों को थाने लाया गया, जहां उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 509, 511 एवं पाक्सो एक्ट 2012 की धारा 7/8 के तहत कायमी की गई। 

होटल में देखकर बनाई योजना 
नशे में धुत्त आरोपी गुरूवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे जैतवारा कस्बे के एक होटल में बैठे थे, तभी स्कूल से निकली छात्रा भी नाश्ता करने वहां पहुंच गई। जहां उसे देखकर चारों ने अपहरण की योजना बना डाली, जैसे ही वह गांव के लिए निकली तो पीछा कर सुनसान जगह पर दबोच लिया। गनीमत रही कि आरोपियों के मनसूबे सफल नहीं हो पाए वरना बड़ी घटना हो सकती है।

 

Created On :   11 May 2018 8:00 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story