दैनिक भास्कर हिंदी: Viral Audio Clip: वरुण गांधी ने एक शख्स को डांटते हुए कहा-मैं तुम्हारे बाप का नौकर नहीं हूं, जवाब मिला- आप हमारे सांसद है

October 20th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर भाजपा से पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी का एक ऑडियो जमकर वायरल हो रहा है। 1 मिनट 24 सेकेंड के इस ऑडियो में वरुण गांधी एक शख्स डांटते हुए सुनाई दे रहे हैं।  वह फोन पर एक शख्स से कह रहे हैं कि मैं तुम्हारे बाप का नौकर नहीं हूं। दरअसल, वरुण गांधी को फोन करने वाले शख्स सर्वेश के घर रात में पुलिस ने छापा मारा था। छापे में घर के अंदर से अवैध शराब मिली। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सर्वेश को हिरासत में ले लिया और थाना सुनगढ़ी की आसमरोड चौकी पर ले आए। चौकी से सर्वेश ने सांसद वरुण गांधी को मदद के लिए फोन किया।

क्या है वायरल ऑडियो में?
वायरल ऑडियो में एक तरफ वरुण गांधी की आवाज है तो दूसरी तरफ सुनगढ़ी थाना क्षेत्र के पकड़िया नौगवां गांव के रहने वाले सर्वेश की बताई जा रही है। वह अपने घर में प्रोविजन स्टोर चलाता है। रविवार को पुलिस ने छापेमारी कर दुकान से 20 बोतल देशी शराब बरामद की थी। इसके बाद पुलिस ने सर्वेश को हिरासत में ले लिया और थाना सुनगढ़ी की आसमरोड चौकी पर ले आए। चौकी से सर्वेश ने मदद के लिए रात करीब साढ़े नौ बजे सांसद वरुण गांधी को फोन किया और अपना परिचय दिया।  इस दौरान वरुण गांधी बेहद शांत स्वर में बोलते हुए सुने जा सकते हैं। लेकिन, एक बिंदु पर उन्होंने कहा कि सुबह बात करना। रात में मैं बात नहीं करता। मैं तुम्हारे बाप का नौकर नहीं हूं। तब सर्वेश ने कहा कि आप हमारे सांसद हैं, अगर हम अपनी समस्या आप से नहीं कहेंगे तो किससे कहें? वरुण ने पूछा कि क्या तुमको पुलिस पकड़ने आ रही है। इसके बाद सर्वेश ने फोन काट दिया।

विपक्ष ने साधा निशाना
वरुण गांधी के इस ऑडियो के वायरल होने के बाद विपक्षी दल निशाना साध रहे हैं। समाजवादी पार्टी नेता सुनील सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी सांसद वरुण गांधी जनता को कह रहे हैं कि मैं तुम्हारे बाप का नौकर नहीं हूं। वरुण जी पिछले हफ्ते ही हाईकोर्ट ने कहा था 'सरकार जनता की सेवक है शासक नहीं।' लेकिन सामंतवाद बीजेपी की परम्परा है और पिछड़े-दलित आपके लिए सांप-छछूंदर। जनता इसका जवाब देगी 'कौन किसके बाप का नौकर है?' हालांकि कई लोग वरुण गांधी के समर्थन में भी उतर आए हैं। वरुण के समर्थन में लोग कह रहे हैं कि वरुण गांधी शराब तस्कर की मदद नहीं करते हैं।