बलखड़िया गैंग का इनामी डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ा - दो कारतूस समेत पिस्टल जब्त

Balkhadiya gang wanted dacoit arrested by police,recovered pistol
 बलखड़िया गैंग का इनामी डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ा - दो कारतूस समेत पिस्टल जब्त
 बलखड़िया गैंग का इनामी डकैत पुलिस के हत्थे चढ़ा - दो कारतूस समेत पिस्टल जब्त

डिजिटल डेस्क, सतना। डकैती,लूट और हत्या जैसे संगीन अपराधों में कई सालों से वांछित बलखड़िया गिरोह के इनामी डकैत को मझगवां पुलिस ने घेरा बंदी कर दबोच लिया। जिसके कब्जे से देशी पिस्टल समेत दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपी पर सतना और पन्ना में आधा दर्जन प्रकरण दर्ज है। 
 

बबुली गिरोह में रहा 

उक्त जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ओपी सिंह ने बताया कि बलखड़िया और बबुली के गिरोह में रह चुके 5 हजार के इनामी डकैत धन्नू उर्फ धनपत खैरवार पुत्र रामा खैरवार 40 वर्ष निवासी रानीपुर थाना कोतवाली जिला पन्ना की लंबे समय से तलाश चल रही थी इसी बीच खबर मिली की डकैत अपनी रिश्तेदारी में 25 जून को मझगवां आया है। लिहाजा उसे पकड़ने की योजना बनाकर मझगवां व बरौंधा पुलिस द्वारा घेराबंदी शुरु की गई । इसी दौरान मंगलवार रात को ही धन्नू जब वापस जाने के लिए पहाड़ी खेरा रोड पर मुडखोहा में पुलिया के पास पहुंचा तभी पुलिस टीम ने उसे दबोच लिया। डकैत की तलाशी लेने पर 33 बोर का देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। उसके खिलाफ आर्म्स  एक्ट की धारा 25/27 व 11/13 एडी एक्ट के तहत कायमी की गई। 

चौरहा में मजदूरो से की थी लूट-पाट

गिरफ्त में आए डकैत धन्नू उर्फ धनपत ने कई साल तक बलखड़िया के साथ रहकर तराई में अपराध की इबारत लिखी थी। वर्ष 2013 में गैंग के साथ मझगवां थाना क्षेत्र के चौरहा में सड़क बनाने वाली कंपनी के कैम्प में धावा बोलकर सुपरवाईजर समेत मजदूरों की पिटाई कर कमीशन की मांग करने और नगदी व मोबाइल  की लूट को अंजाम दिया था तब आईपीसी की धारा 395,397, आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 और 11/13 एडी एक्ट के तहत कायमी की गई थी। बलखड़िया  के मारे जाने पर कुछ समय तक बबुली कोल के साथ रहा और फिर अलग होकर पन्ना चला गया,जहां जगह बदल-बदलकर फरारी काट रहा था।

पन्ना में किए कई अपराध 

बलखड़िया के गिरोह में आने से पूर्व धनपत ने पन्ना जिले के बदमाश धीरेन्द्र सिंह निवासी कुम्हारी के साथ कई संगीन अपराधों को अंजाम दिया था। वर्ष 2007 में दोनों डकैतों ने  पवई थाना अंतर्गथ मोहंदरा के पास बस को रोककर लूट-पाट करने के बाद चालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसमें आईपीसी की धारा 302,307,394,34 व 25/27 आर्म्स  एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके अलावा पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र में लूट,चोरी और आर्म्स  एक्ट के तीन प्रकरण पंजीबद्ध है। पूछताछ में डकैत ने अजयगढ़ व छतरपुर में चोरी की दो वारदातों को अंजाम देने का भी खुलासा किया है। 

Created On :   27 Jun 2019 8:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story